तिल्दा नेवरा में नगरपालिका अध्यक्ष , लेमिक्षा गुरु व उपाध्यक्ष विकास सुखवानी बने

छत्तीसगढ़ राजनिति

By। अविनाश वाधवा

तिल्दा नेवरा । 20 साल बाद तिल्दा नगर पालिका पर कांग्रेस का कब्ज़ा निर्वाचित पार्षदों की संख्या से दुगुने से ज्यादा वोट पड़े कांग्रेस को चाल चरित्र और चहरे की वकालत करने वाली भाजपा की इज्जत हुई तार तार अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस का कब्ज़ा महिला पार्षद सदस्य लेमिक्षा गुरु बनी अध्यक्ष ।
पहली बार चुनाव जीत कर आई लेमिक्षा गुरु को 15 वोट और भाजपा की प्रत्याशी श्रीमती कृष्णा शर्मा को सिर्फ 7 वोट मिले पहली बार चुनाव जीत कर आई लेमिक्षा गुरु के जीत क र आने से कांग्रेस का सुखा ख़त्म सबसे मजे दार बात यह है तिल्दा नेवरा में 22 वार्डो में 13 निर्वाचित पार्षद भाजपा के 6 कांग्रेस के 2जोगी कांग्रेस 1निर्दलीय पार्षद हुए थे
बावजूद इसके आज सोमवार को हुए चुनाव में भाजपा अपना अध्यक्ष नहीं बना पाई. यहां 6 पार्षदों वाली कांग्रेस की अध्यक्ष पद की प्रत्याशी लेमिक्षा गुरु को 15 वोट मिला जबकि 13 पार्षदों वाली भाजपा को महज 7 वोट ही मिले. यहां आधे भाजपा पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग करते हुए कांग्रेस की लेमिक्षा गुरु के पक्ष में मतदान करते हुए उन्हें जीता दिया. हालांकि उपाध्यक्ष पद पर भाजपा के विकास सुखवानी विजयी हुए. वही कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद के दावेदार प्रदीप अग्रवाल को 10 मत और भाजपा के विकास सुखवानी को 12 मत मिले विकास सुखवानी13 नंबर वार्ड से प्रचंड मतों से विजय प्राप्त की थी 35 सालों से भी ऊपर इस बात में कांग्रेस के प्रत्याशी विजय हो रहे थे इस बार विकास सुखवानी ने भाजपा से विजय प्राप्त की व नगरपालिका उपाध्यक्ष बने ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *