रैली सभा में कथित भाजपा नेता द्वारा माइक छीने जाने पर की निंदा , भाजपा बेवजह राजनीतिक तूल देने की कर रही कोशिश : तेजराम विद्रोही

छत्तीसगढ़

रायपुर। केंद्रीय ट्रेड यूनियन और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के राष्ट्रीय आह्वान पर 8 जनवरी 2020 गांव बंद अभियान के तहत अभनपुर में आयोजित किया गया। रैली सभा में कथित भाजपा नेता और नवापारा राजिम के पूर्व पार्षद भूपेन्द्र सोनी द्वारा रैली के शुरुआत से ही व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश किया जा रहा था लेकिन आयोजकों ने शांतिपूर्ण कार्यक्रम की संचालन पर ध्यान केंद्रित किये हुए थे। अंतिम वक्ता भाकपा (माले) रेड स्टार के राज्य सचिव कॉमरेड सौरा यादव की माईक छीनने एवं उनकी कॉलर पकड़ने की कोशिश भूपेन्द्र सोनी द्वारा किया गया , फिर वहां पर मौजूद तेजराम विद्रोही और कार्यकर्ताओं ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।
उक्त आशय की जानकारी देते हुए अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के राज्य सचिव तेजराम विद्रोही ने कहा कि यह संयुक्त कार्यक्रम था, जिसमे मजदूर संगठन से जुड़े आंगनबाड़ी, अंशकालिक स्कूल सफाई कर्मचारी, किसान संगठन एवं राजनीतिक दल के नेता उपस्थित थे। यह कार्यक्रम श्रम कानूनों में किये जा रहे संशोधन को रद्द करने, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने, CAA, NRC, NPR को वापस लेने की मांग को लेकर आयोजित किया गया था जिसके लिए प्रशासन से नियमतः अनुमति ली गई थी। भूपेन्द्र सोनी द्वारा किसी दूसरे के कार्यक्रम में व्यवधान डालना बेहद ही निंदनीय है और भाजपा नेताओं द्वारा इसे राजनीतिक तूल देना गलत है साथ ही अभनपुर टीआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग अनुचित है। भूपेन्द्र सोनी की हरकतों से यह सवाल उठता है कि क्यों भूपेन्द्र सोनी कार्यक्रम की शुरूआत से ही कार्यक्रम स्थल के पास अभनपुर में मौजूद रहा जो नवापारा का रहने वाला है, रैली के साथ साथ चलते रहा और गाली गलौच करते रहा फिर भी रैली में शामिल लोगों ने किसी प्रकार की विवाद से बचते रहे। इस बात से यह साफ हो चुका है कि देश भर में जहां भी शांतिपूर्ण आंदोलन हो रही है वहाँ भाजपा के भूपेन्द्र सोनी जैसे लोग व्यवधान उत्पन्न कर अशांत करने की कोशिश करते हैं जो निन्दनीय है ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्यवाही होनी चाहिए।
तेजराम विद्रोही
राज्य सचिव अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा, छत्तीसगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *