मुख्यमंत्री ने पुलिस जवानों को दिया ईनाम

छत्तीसगढ़

व्यवसायी की सकुशल वापसी करने वाली पुलिस टीम को  मिलेगी एक-एक वेतन वृद्धि

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार अपने निवास कार्यालय में रायपुर के व्यवसायी प्रवीण सोमानी के सकुशल वापसी और आरोपियों की गिरफ्तारी पर टीम में शामिल छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों के पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाया और पुलिस की इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई भी दी। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस मौके पर टीम के पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की सफलता की विशेष रूप से सराहना की और टीम में शामिल छत्तीसगढ़ के पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के एक-एक वेतन वृद्धि की घोषणा की।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि प्रदेश में व्यवसायी श्री सोमानी के अपहरण की घटना को तत्काल गंभीरता से लिया गया और शासन-प्रशासन सहित पुलिस बल द्वारा उसके सकुशल वापसी के लिए हर आवश्यक पहल की गई। उन्होंने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से श्री सोमानी की सकुशल वापसी और आरोपियों की गिरफ्तारी पर गठित टीम के पुलिस बलों के कुशल रणनीति, साहस तथा कार्यकुशलता की भूरि-भूरि प्रशंसा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इनकी कुशल रणनीति के फलस्वरूप ही अपहृत व्यवसायी को छुड़ाने में सफलता मिली। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ के साथ-साथ ओडिसा, बिहार, गुजरात आदि राज्यों के पुलिस बलों से मिले सहयोग की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पुलिस की छवि पहले से बेहतर हुई है। यहां अब तत्परता और कुशलता से हो रही हर कार्रवाई के कारण अपराधियों के मन में भय पैदा हुआ है और इससे अपराधों की रोकथाम में मदद मिल रही है। साथ ही शांति तथा कानून व्यवस्था के प्रति जनता के विश्वास में बढ़ोत्तरी हुई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार शाम उनके निवास कार्यालय में पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज श्री आनंद छाबड़ा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर श्री आरीफ एच. शेख के नेतृत्व में टीम में शामिल पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों ने मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री गौरव द्विवेदी, उप पुलिस अधीक्षक सुश्री कल्पना वर्मा, उप पुलिस अधीक्षक श्री लोकेश देवांगन और टीम में शामिल पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी श्री रमाकांत साहू, श्री अश्वनी राठौर, श्री सोनल ग्वाला, श्री विशाल सोम, श्री नितिन उपाध्याय, श्री होमचंद नागरची, श्री शंकरलाल धु्रव, श्री किशोर सेठ, श्री नत्थे सिंह, श्री जमील खान, श्री संतोष सिंह, श्री सरफराज चिश्ती, श्री महेन्द्र राजपूत, श्री प्रदीप पटेल, श्री प्रेमराज बारिक, श्री कुलदीप द्विवेदी, श्री संदीप दीक्षित, श्री राधाकांत पाण्डेय, श्रीमती बसंती मौर्य आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *