प्रगति महाविद्यालय के छात्रों ने अनेकता में एकता का संदेश देते हुए, नृत्यों की अनोखी मिसाल पेश की…

छत्तीसगढ़ मनोरंजन

रायपुर। राजधानी के प्रगति कॉलेज में जैज 2020 बुधवार को नृत्य प्रतियोगिता आयोजित किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में प्राचार्य डॉक्टर सौम्या नैयर ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अंग प्रत्यंगो के संचालक एवं गीतों के माध्यम से नृत्य प्रस्तुत किए जाते हैं जो की विलक्षण प्रतिभा की उत्कृष्ट प्रस्तुति है।

इस अवसर पर विद्यार्थियों ने अनेकता में एकता का संदेश देते हुए भारत के विविध प्रांतों के नृत्यों की अलग मिसाल रखी। एम.कॉम की यामिनी वैष्णव ने गुजराती नृत्य प्रस्तुत किया। पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों में तनिष्का ठाकुर लावणी नृत्य प्रस्तुत किया, शिक्षा विभाग के विद्यार्थियों में समर्पिता एवं साथियों ने ओड़िया नृत्य प्रस्तुत किया तथा एम . कॉम के विद्यार्थियों ने भंगड़ा में रीमिक्स प्रस्तुत किया ।बी. एस. सी से शशि एवं उनके साथियों के द्वारा मनमोहक छत्तीसगढ़ी नृत्य प्रस्तुत किया गया। एकल नृत्य की श्रृंखला में बी.सी. ए से सेजल ने भांगड़ा बी.बी.ए से घनिष्ठा नायक ने श्रीदेवी पर अपना नृत्य प्रस्तुत किया ।एम .काम से स्मिता ने बंगाली नृत्य प्रस्तुत किया । एम काम के विद्यार्थियों भूमिका ने क्लासिक डांस भरतनाट्यम प्रस्तुत किया। बी. कॉम कि विद्यार्थी यू भूमिका ने क्लासिकल डांस भरतनाट्यम प्रस्तुतीकरण किया।

बी . कॉम के ही विद्यार्थियों ने कंटे प्रेरी नृत्य का प्रस्तुतीकरण किया। शिक्षा संकाय में अंजू मेश्राम कर हर मैदान फतेह में रोचक नृत्य मिलकर प्रस्तुत किया। बी. बी. ए से ईशा कर्मकार ने शानदार ढोल बाजे गीत पर नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी।बी. कॉम के ही ऋषिका राय एवं साथियों ने शानदार नृत्य प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के इस अवसर पर विभागों के विभागाध्यक्ष एवं प्राध्यापकगण उपस्थित थे जिन्होंने विद्यार्थियों को पूर्ण सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम के निर्णायक गण के रूप में चेतन शर्मा एवं एकता पंसारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *