फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में विविध प्रांतों की संस्कृति से प्रेम एवं आकर्षण झलकता है : डॉ. सौम्या नैयर

छत्तीसगढ़ मनोरंजन

रायपुर। प्रगति महाविद्यालय चौबे कॉलोनी में जैज 2020 गुरुवार को फैंसी ड्रेस एवं नाटक प्रतियोगिता आयोजित किया गया। कार्यक्रम के पूर्व में बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर प्राचार्य डॉक्टर सौम्या नैयर ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए विद्यार्थियों को शुभकामनाएं प्रदान की। उन्होंने अपने उद्बोधन भाषण में कहा फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में विविध प्रांतों की संस्कृति से प्रेम एवं आकर्षण झलकता है। यह विद्यार्थियों को पूरी भारतीय संस्कृति से जोड़ते है। उन्होंने बताया नाट्य विधा जीवन की अनुभूतियों का यथार्थ सुख दुख में अनुकरण है ।जहां जीवंत अभिनय के द्वारा बताया ना कि विधा जीवन की अनुभूतियों का यथार्थ सुख दुख मैं अनुकरण है जहां जीवंत अभिनय के द्वारा विविध समस्याओं का निराकरण प्रस्तुत किया जाता है ।जहां लेखक कुछ हद तक कल्पना का सहारा लेकर नाटक को मनोरंजक बनाने का प्रयास करता है।

फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बी. काम की चार्ली चैपलिन डीएलएड की आफरीन ने सेल्फी गर्ल बीकॉम की प्रिया यादव ने इंडियन ब्राइड एम काम की यामिनी वैष्णव ने जुट की वेशभूषा मैं मॉडल बीजेएमसी कि श्रुति ने किसान एवं बीएससी की पूजा जंगीर ने भगवान शंकर का अर्थ नारीशवर रूप एवं B.Ed की राधा शर्मा ने न्याय की देवी मूरत बीकॉम की जया ने शापित गुड़िया बीसीए के धीरज जायसवाल ने जोकर का वेशभूषा धारण किया B.Ed की गीता ने न्यूट्रीशन बीसीए की त्रिवेणी साहू ने बाहुबली अभिनेता देव सेना डीएलएड की नीलिमा ने गंगूबाई बीएस अंशु ने शेफ M.Ed की सुजला पयासी ने तीजन बाई का तथा एमएड की अंजू मेश्राम ने भगवान बुध का प्रस्तुतीकरण किया। जो काफी उत्साह पूर्ण एवं आकर्षण का केंद्र रहा।

कार्यक्रम के द्वितीय पायदान में जुन्हारी वाधवानी एवं साथियों ने ,say no to drugs and alcholal , M.Ed की चांदनी एवं साथियों ने वर्कप्लेस B.Ed की दिव्या दीवान एवं साथियों ने परीक्षा में तनाव दीपक एवं साथियों ने शेर पर सवा सेर बीजेएम के विद्यार्थियों ने शोले वि. छोले तथा बीजेएमसी कहीं विद्यार्थियों के द्वारा दहेज प्रथा नामक समस्या मुल्क नाटक का मंचन किया गया। प्रस्तुत नाटकों का समस्या मूलक मनोरंजक एवं मार्मिक प्रस्तुति के द्वारा विद्यार्थियों ने बेहतर प्रस्तुतीकरण दिया जो काफी सराहा गया। कार्यक्रम की अगली श्रृंखला में विजय विद्यार्थियों का पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ सौम्या नैयर सभी विभागों के विभागाध्यक्ष प्रधानाध्यापक गण एवं विद्यार्थियों की उपस्थिति में कार्यक्रम को सफल बनाया। कार्यक्रम के निर्णायक के रूप में आशीष ठाकुर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *