प्रगति कॉलेज के वार्षिक उत्सव में हुवा विभिन्न आयोजन

छत्तीसगढ़

रायपुर।प्रगति महाविद्यालय ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रेक्षागृह में वार्षिक उत्सव आयोजित किया। इस अवसर पर डॉ.हनुमंत यादव ने विद्यार्थियों को उज्ववल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुवे कहा विद्यार्थी उचाई को प्राप्त करें। प्राध्यापक बधाई के पात्र है जिन्होंने उत्कृष्ट कोटी के विद्यार्थियों को बनाया है। पत्रकार ,रमेश नैय्यर ने कहा कि अच्छा पत्रकार पारदर्शी, सूक्ष्मदर्शी, एवं अनुशासन प्रिय होता है। डॉ.एल.एस.निगम ने कहा कोई भी संस्था की जीवंतता ही सबसे बड़ी पहचान हैं। मनुष्य का विकास शिक्षा के द्वारा ही संभव है। डॉ.ओ.पी व्यास ने कहा प्रगति परिवार ने हमेशा महाविद्यालय की गरिमा को बनाया है,यहां सभी महानुभावो का श्रेय है। महाविद्यालय के प्रबंध समिति के सचिव राजीव बोरा ने कहा बच्चों में उत्साह से ही महाविद्यालय की सफलता है। प्राचार्या डॉ.सौम्या नैय्यर ने महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।उन्होंने प्रगति महाविद्यालय के दो दशक पूरे होने पर प्राध्यापकगण,प्रशासकीय विभाग, कर्मचारियों, एवं विद्यार्थियों को को बधाई देते हुवे कहा कि आप सभी के सहयोग एवं मेहनत के परिणाम स्वरूप पूरे छत्तीसगढ़ में महाविद्यालय की अलग छवि हैं। महाविद्यालय का शैक्षणिक परिणाम प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों की मेहनत एवं लगन के कारण उत्कृष्ट रहता हैं।महाविद्यालय को श्रेष्ठता बनाये रखने के लिए संयम एक मिसाल हैं। विद्यार्थियों की शिक्षा ,सांस्कृतिक क्रीड़ा संबंधी गतिविधियां सदा सराहनीय रही है।

यह थे अतिथि …

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पत्रकार रमेश नैयर विशेष अतिथि डॉक्टर एल. एस निगम सेवानिवृत्त प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष प्राचीन भारत इतिहास तथा डॉक्टर ओ.पी व्यास प्रोफेसर आईआईटी इलाहाबाद थे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम…

इस अवसर पर विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम महाविद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत अनुज एवं साथियों के द्वारा शिव महिमा से की गई ।अजहर कुरेशी ने कलंक फिल्म का शीर्षक गीत गाया। तनिष्क एवं साथियों के द्वारा बंगाली त्यौहार ,दुर्गा पूजा एवं सिंदूर खेला पर समूह नृत्य ,विद्या एवं ग्रुप के द्वारा बार्बी नृत्य, मधु तिवारी एवं श्रुति ने बॉलीवुड थीम पर गोविंदा तड़के के साथ युगल नृत्य प्रस्तुत किया ।

प्राची शेलके ने धमाकेदार वेस्टर्न नृत्य प्रस्तुत किया । राहुल लालवानी ने क्या हुआ तेरा वादा गाकर दोस्ती ओम बचपन की यादों को जिंदा कर दिया। जेसीन ने फ्यूज गीत प्रस्तुत किया। समर्पिता पंड्या ने देवी के विभिन्न रूपों को अपने नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का विशेष आकर्षण वाणिज्य एवं प्रबंधन भारतीय विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत बॉलीवुड थीम पर रैंप वॉक कंप्यूटर साइंस के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत अनेकता में एकता थीम पर रैंप वॉक एवं शिक्षा व पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत कार्टून करैक्टर थीम पर रैम्प वॉक था।. इस अवसर पर एडमिनिस्ट्रेटर एवं वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग ,कंप्यूटर साइंस विभाग ,शिक्षा विभाग एवं पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष एवं समस्त प्राध्यापक गण, कर्मचारी गण एवं सभी विद्यार्थियों ने उपस्थित रहकर एवं सहयोग देकर कार्यक्रम को अद्वितीय बना दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *