शहीद जवान पूर्णानंद साहू का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

छत्तीसगढ़

. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने शहीद जवान के परिजनों को आर्थिक सहयोग 50 हजार रूपए नगद दिया

राजनांदगांव। बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में जंगलपुर के होनहार शहीद जवान श्री पूर्णानंद साहू का मंगलवार को उनके गृह ग्राम में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। जंगलपुर के अलावा आस-पास के अन्य गांवों के बड़ी संख्या में उपस्थित नागरिकों, स्कूली बच्चों और शहीदों के परिजनों ने शहीद जवान को गमगीन माहौल में अंतिम बिदाई दी। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के सशó जवानों ने शहीद जवान को सलामी दी। डोंगरगांव विधायक श्री दलेश्वर साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अंतिम संस्कार में शामिल होकर शहीद जवान को श्रद्धाजंलि दी। खास बात यह रही की अंतिम संस्कार के दौरान महिलाओं की खास उपस्थिति रही। 


    कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य, पुलिस अधीक्षक श्री बीएस धु्रव, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के डीआईजी श्री एसके मिश्रा, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडेट श्री एएच अंसारी सहित प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी।

शहीद जवान श्री पूर्णानंद राजनांदगांव के नजदीक जंगलपुर के निवासी थे। उन्होंने एक अप्रैल 2013 को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की सेवा में वाईनिंग दी थी। जवान श्री पूर्णानंद कल बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए। जंगलपुर में मुख्य मार्ग से लगे हुए उनके पैतृक खेत में शहीद जवान का अंतिम संस्कार किया गया। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की ओर से शहीद जवान के परिजनों को 50 हजार रूपए की नगद आर्थिक सहायता राशि दी गई। कलेक्टर श्री जयप्रकाश मौर्य ने शहीद जवान के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी।

कलेक्टर ने स्कूल का नामकरण शहीद जवान के नाम पर करने के लिए राज्य शासन को भेजा प्रस्ताव

कलेक्टर श्री मौर्य ने बताया कि जंगलपुर के स्कूल का नामकरण शहीद जवान के नाम पर करने के लिए राज्य शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। अंतिम संस्कार के समय वातावरण शहीद जवान अमर हो, भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारों से गूंजता रहा। अंतिम संस्कार में शहीद जवान के पिता श्री लक्ष्मण साहू, चाचा एवं वरिष्ठ पत्रकार श्री वेदप्रकाश साहू सहित उनके परिजनों ने अश्रुपूरित बिदाई दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *