मैराथन दौड़ 25 फरवरी को रायपुर में

खेल छत्तीसगढ़

     

रायपुर । राजधानी रायपुर में खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा जिला स्तरीय मैराथन दौड़ का आयोजन 25 फरवरी मंगलवार को सुबह 8 बजे से परसदा स्थित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नवा रायपुर अटल नगर में आयोजित किया जाएगा। यह मैराथन प्रतियोगिता ओपन होगी, इसके साथ ही विकास खण्ड़ स्तर से चयनित धावक जिला स्तर पर भाग ले सकेंगे।
        सहायक सचालक खेल एवं युवा कल्याण रायपुर ने बताया कि जिला स्तर पर मैराथन दौड़ की दुरी पुरुष वर्ग के लिए 20 कि.मी. एवं महिला वर्ग के लिए 10 कि.मी. होगी। जिला स्तर पर रायपुर जिले के निवासी, अध्ययनरत और कार्यरत प्रतिभागी मैराथन में भाग ले सकेगें। जिला स्तर पर भाग लेने वाले विकासखण्ड से चयनित खिलाड़ियों के भोजन व्यवस्था आयोजन स्थल पर खेल विभाग द्वारा की जाएगी।

यह हैं पुरुस्कार

जिला स्तर पर प्रथम से बीसवां स्थान प्राप्त करने वाले धावक राज्य स्तरीय मैराथन में भाग लेने के लिए पात्र होगें। जिला स्तर पर महिला एवं पुरूष विजेता धावकों को पुरस्कार प्रदान किये जायेगें। प्रथम पुरस्कार 5000 रूपये, द्वितीय 2500, तृतीय 1500, चतुर्थ 1000, पांचवा 500 रूपये और छटवां से दसवां 250 रूपये प्रदान किये जाएगें।  इस मैराथन प्रतियोगिता में सीधे भाग लेने वाले खिलाड़ियो को निवास प्रमाण पत्र, अध्ययनरत तथा कार्यरत होने की स्थिति में संस्था प्रमुख का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *