गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में पर्यटन को दिया जाएगा बढ़ावा-कलेक्टर

छत्तीसगढ़

By।सूचित कुमार मरावी

  बिलासपुर।कलेक्टर श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने आज  जिला परियोजना प्रशासक कार्यालय सभाकक्ष में  गौरेला-पेंड्रा-मरवाही  जिले  के पत्रकारों से  चर्चा के दौरान कहा कि नवगठित जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के विकास हेतु जिला प्रशासन के समस्त अधिकारियों द्वारा टीम भावना से कार्य करते हुए सतत प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नवगठित जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही पर्यटन के क्षेत्र में समृद्ध जिला है। पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु जिले में स्थित राजमेरगढ़, माई की मड़वा,धनपुर, लखनघाट आदि स्थानों में  जरूरी अधोसंरचना का विकास किया जाएगा। साथ ही अधिक से अधिक संख्या में  पर्यटक पर्यटन स्थलों का अवलोकन कर सकें, इसलिए जिले के  पर्यटन स्थलों के  प्रति लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने हेतु प्रचार-प्रसार की कार्ययोजना बनाने के संबंध में चर्चा की गई।

कलेक्टर श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने जिला गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में प्रचुर मात्रा में उत्पादित स्थानीय फलों जैसे सीताफल, जामुन, मुनगा, कटहल के निर्यात को बढ़ावा देने के संबंध में भी विचार विमर्श किया। बैठक में जिले में अरपा महोत्सव के भव्य आयोजन के संबंध में भी चर्चा की गई।

कलेक्टर श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने कहा कि गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले का तीव्र गति से सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन के प्रयासों के साथ साथ जिले के समस्त निवासियों  की सक्रिय सहभागिता भी आवश्यक है। इस अवसर पर जिले के इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया के पत्रकारगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *