सूफियाना महफि़ल में जनप्रतिनिधियों और संगठनों का हुआ सम्मान

छत्तीसगढ़

वक़्फ़ बोर्ड और उर्दू अकादमी का आयोजन

रायपुर।अपनी जायदात वक़्फ़ करने वाले वाकेफीन के इसाले सवाब के लिए छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा कुरआन ख्वानी, दरूद ख्वानी के साथ ही शहीद स्मारक भवन में सूफियाना महफिल का आयोजन किया गया। इस मौके पर हाल ही में सम्पन्न चुनावों में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों और मंडल आयोग के मनोनीत अध्यक्षों सहित विभिन्न समाजिक संगठनों को सम्मानित किया गया।
देशप्रेम की भावना से ओतप्रोत इस सूफियाना महफिल में उत्तरप्रदेश के संभल से आए कव्वाल सरफराज चिश्ती को सुनने के लिए राजधनी का शहीद स्मारक भवन पूरी तरह भरा हुआ था। इस मौके पर अल्पसंख्यक आयेग के अध्यक्ष महेंद्र सिंह छाबड़ा, हज कमेटी के अध्यक्ष असलम खान, महापौर रायपुर एजाज ढेबर, विधायक कुलदीप जुनेजा सहित अनेक प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में हाल के चुनावों में निर्वाचित और सरकार द्वारा मनोनयन किया गया है, इन सभी के अलावा निकाय चुनावों में मुस्लिम समाज से चुनाव जीत कर आने वाले प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया गया। इसी तरह राजधनी और अन्य शहरों में समाज सेवा के विभिन्न कार्यों से जुडे़ श्रेष्ठ संगठनों का भी इस्तिकबाल किया गया।
सम्मान के कार्यक्रम के बाद मौका था सूफियाना महफिल का, जो अजमेर शरीफ के ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स पाक के मौके पर वक़्फ़ बोर्ड और उर्दू अकादमी के संयुक्त तत्वावधन में आयोजित किया गया। महफि़ल में कव्वाल सरफराज चिश्ती ने सूफी कव्वाली और देशभक्ति के नज्म और शेर से श्रोताओं को सराबोर कर दिया। लोग यहां देर रात तक नातिया कलाम सुनते रहे।
इस कार्यक्रम से पूर्व दिन के वक़्त वक़्फ बोर्ड कार्यालय परिसर में कुरान ख्वानी और दुरूदख्वानी का आयोजन किया गया जिसमें शहर भर में संचालित मदरसों के बच्चों सहित बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुए। इस दौरान वक़्फ़ के नाम अपनी संपत्ति दान करने वालों को याद करते हुए उनके लिए दुआएं मांगी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *