धरसींवा सरपंच संघ राजनीति रंग में डूबा…

छत्तीसगढ़ राजनिति

by। अविनाश वाधवा



धरसींवा। जनपद पंचायत धरसींवा के 78 ग्राम पंचायत के लिए सरपंच संघ अध्यक्ष एक मजाक बन कर रह गया है पहले ग्राम पंचायत टेकारी के सरपंच ने अपने आप को अध्यक्ष घोषित किये हुए। अब उससे नाराज अन्य दावेदारी करने वाले सरपंचों ने जब विधायक कार्यालय में अपनी उपस्थिति दिए तो वहाँ सर्वसम्मति से छपोरा के सरपंच को विधायक की उपस्थिति में सर्व सम्मति से सरपंच संघ का अध्यक्ष चुना गया उसके बाद भी ऐसा लगता है कि संघ चुनाव में अब भी बगावत की बू आ रही है।
जनपद पंचायत धरसीवा के 78 ग्राम पंचायत के लिए सरपंच संघ धरसीवा का चुनाव पूर्ण रूप से राजनीतिक रंग ले चुका है ।इस चुनाव में जहां कांग्रेस पूर्ण रूप से अपनी राजनीतिक रंग में दिख रहे हैं, वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टी भाजपा पूरी तरह से दूरी बनाए हुए हैं लेकिन कांग्रेस

पक्ष से ही एकमत से सरपंच संघ अध्यक्ष चुनाव नहीं हो पा रहा है फिर भी विधायक कार्यालय में सरपंच संघ के प्रत्याशियों की विधायक उपस्थिति में आम बैठक बुलाई गई जिसमें विधायक अनिता शर्मा की उपस्थिति में भारी गहमागहमी के बीच छपोरा के सरपंच अरुण शर्मा को सरपंच संघ अध्यक्ष चुना गया है ।वही कांग्रेसी नेता अकोली के सरपंच श्री हरीश चंद्र वर्मा को कार्यकारी अध्यक्ष भी चुना गया है।


अब अध्यक्ष के बीच फसा धरसींवा–


जनपद पंचायत धरसीवा के सरपंच संघ के अध्यक्ष के लिए पहले ही विधायक अनीता शर्मा के गृह ग्राम टेकारी के सरपंच खिलेश्वर उर्फ दद्दू वर्मा ने पहले ही 40 -50 सरपंच की सहमति बता कर अपने आपको अध्यक्ष का घोषणा कर चुका है जिसके चलते राजनीतिक हलचल तेज हो गई थी। इस राजनीतिक हलचल को देखते हुए विधायक अनिता शर्मा ने तत्काल प्रभाव से अपने विधायक कार्यालय में सरपंच संघ के दावेदारों को बैठक बुलाकर अरुण शुक्ला को वहा उपस्थित लोगों के सहमति से अध्यक्ष घोषित कर दिए हैं। लेकिन बाकी अन्य सरपंचों के बीच एक कशमकश की स्थिति बनी हुई है कि हम सरपंच संघ अध्यक्ष किसको माने, इसको ना माने।


भाजपा ने बनाई है दूरी–


सरपंच संघ धरसीवा चुनाव के लिए जहां कांग्रेस में घमासान मची हुई है वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की चुप्पी सरपंचों में चर्चा का विषय बना हुआ है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के दावेदारों में भारी कशमकश की स्थिति बनी हुई है। हालांकि विधायक उपस्थित व सरपंचों की अनुपस्थिति में एक को अध्यक्ष चुना गया है लेकिन दूसरा प्रत्याशी अभी भी बगावत कर सकते हैं जिसकी बु ,आ रही है।


वर्जन


कांग्रेस के दावेदारों को एक मत करके सर्वसम्मति से सरपंच संघ का अध्यक्ष चुना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *