पंचतत्व में विलीन वीर शहीद गीतराम राठिया

छत्तीसगढ़

 राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद जवान का अंतिम संस्कार
 

रायगढ़। सुकमा के मिनपा में 21 मार्च को नक्सली मुठभेड़ में अपने प्राणों की आहुति देकर शहीद हुए जिले के वीर सपूत एस.टी.एफ . के प्लाटून कमांडर गीतराम राठिया को सोमवार उनके गृहग्राम सिंघनपुर में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर कलेक्टर श्री यशवंत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह ने वीर जवान को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने कहा कि हम शहीद गीतराम राठिया की वीरता को नमन करते हैं। एक जवान के रूप में कर्तव्यनिर्वहन के दौरान अपने प्राणों के आहुति देकर वह अमर हो गए हैं। पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह ने कहा कि वीर जवान गीतराम राठिया ने आने वाली पीढ़ी के सामने मिसाल कायम करते हुए देश सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है।
इसके पूर्व वीर शहीद गीतराम राठिया का पार्थिव शरीर दोपहर 2 बजे भारतीय वायुसेना के विशेष हेलीकॉप्टर से ससम्मान रायगढ़ के जिंदल एयरस्ट्रीप लाया गया। जिंदल एयरस्ट्रीप में जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल, पुलिस विभाग के अधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित कर वीर जवान की शहादत को नमन किया। जहां से पार्थिव शरीर को लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रायगढ़ स्थित निवास विनोबा नगर लाया गया। जहां लोगों ने बड़ी संख्या में पहुँचकर उनकी बहादुरी को नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी। तत्पश्चात अंतिम संस्कार के लिए शहीद जवान के पार्थिव देह को उनके गृह ग्राम सिंघनपुर ले जाया गया। जहां पूरे सम्मान के साथ उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमे बड़ी संख्या में बड़े, बच्चे, जवान, महिलाओं सहित सभी ग्रामवासियों ने शहीद के अंतिम दर्शन किये। जिसके उपरांत पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद गीतराम राठिया का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान शहीद गीतराम राठिया अमर रहे के नारों से पूरा माहौल गुंजायमान हो गया। इस मौके पर आसपास के अंचल से भी लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *