राज्य कर्मचारियों की तंगी होगी दूर , जल्द वेतन मिलेगा…

छत्तीसगढ़


राज्य शासन ने 4 अप्रैल तक वेतन देयक ई-कोष में अपलोड करने के दिए निर्देश

रायपुर। राज्य शासन के निर्देशानुसार राज्य के कर्मचारियों को इस बार मार्च माह का वेतन अप्रैल माह के पहले सप्ताह में ही मिल जाएगा। हर वित्तीय वर्ष समाप्ति के बाद कर्मचारियों को मार्च माह का वेतन अप्रैल माह में देर से मिलता था। कोरोना वायरस (कोविड-19) की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के अधिकारी-कर्मचारियों को मार्च माह का वेतन अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में ही उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। राज्य शासन के कोष, लेखा एवं पेंशन संचालनालय द्वारा इसके लिए सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को मार्च पेड इन अप्रैल का वेतन देयक चार अप्रैल तक ई-कोष में अपलोड करने के निर्देश दिए है।

संचालक कोष लेखा एवं पेंशन द्वारा समस्त कोषालय अधिकारियों को जारी निर्देश में कहा गया है कि आहरण एवं संवितरण अधिकारियों द्वारा प्रतिमाह 25 तारीख तक वेतन ई-कोष के माध्यम से अपलोड करना होता है। प्रायः यह देखा गया है कि मार्च पेड इन अप्रैल का देयक अप्रैल में विलंब से अपलोड किया जाता है। सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को साईबर टेजरी सॉफ्टवेयर में रिमोट लॉगइन के माध्यम से देयक तैयार करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को देखते हुए निर्देशानुसार माह मार्च पेड इन अप्रैल का वेतन देयक चार अप्रैल तक ई-कोष में अपलोड करने, सभी डीडीओ को निर्देशित किया गया है। इसी तरह प्राप्त देयकों को पारित कर तत्काल संबंधितों के खातों में जमा करने के निर्देश कोषालय अधिकारियों को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *