कोरोना वायरस से रक्षा करने वाले योद्धा को सलाम

छत्तीसगढ़

By। अविनाश वाधवा

ज्यादातर भीड़-भाड़ वाले स्थानों में न जाये, घर पर रहें मास्क का उपयोग करें राजू शर्मा


तिल्दा नेवरा। किसान नेता व जिला पंचायत रायपुर के सभापति राजू शर्मा ने कहा कि , पूरा देश कोरोना वायरस के संक्रमण से आजादी के लिये संघर्ष कर रहा है ।सरकार ने 21 दिनों के लिये लाक डाऊन घोषित किया है जिसका पालन करते हुए हम अपने घरों में सुरक्षित हैं लेकिन हजारों चिकित्सक, नर्स, पैरा मेडीकल स्टाफ अपने घरों में बंद नहीं है बल्कि कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित मरीजों की देखभाल और सेवा कर रहे हैं ।
चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी एक प्रकार से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिये और हमारी रक्षा करने के लिये युद्ध कर रहे हैं ।
इसी प्रकार नियमों का पालन सख्ती से कराने के लिये पुलिस और प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी भी अपने घरों से बाहर रहकर खुद असुरक्षित होने का खतरा उठाते हुए भी हमारी रक्षा करने के लिये अपने जिम्मेदारियों का निर्वाह कर रहे हैं , उन्हे अपनी सुरक्षा के प्रति निश्चिंत रखते हुए कर्तव्य का पालन करते रहने के लिये प्रेरित करे ?
कोरोना वायरस से हमारी रक्षा करने के लिये युद्ध करने वाले हर योद्धा को सलाम।

कोरेना वायरस को लेकर भ्रमक खबरेें न फैलाये

कोरेना जैसे महामारी से डरने की जरूरत नही सिर्फ सतर्क रहने की जररूत है। इसकी रोकथाम के लिए प्रत्येक व्यक्ति का एक कर्तव्य एवं सरकार द्वारा किये गए प्रयासों और दिशा- निर्देशों का पालन करने में सहभागिता निभाये । यह तेजी से फैलना वाला बीमारी है इसके लिए सतर्कता बरतना आवश्यक है , अपने आसपास के परिवेश को स्वच्छता बनाये रखने के लिए लोगो को प्रेरित करे एवं व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए अपने हाथो को बार-बार साबुन से धोये व घरों में सेनेटाइजर का प्रयोग करें। श्री शर्मा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ज्यादातर भीड़-भाड़ वाले स्थानों में न जाये आवश्यकता अनुरूप घर से बाहर निकले व मास्क का उपयोग करें। कोरेना वायरस को लेकर कोई भी भ्रमक खबरेें सोशल मीडिया पर न फैलाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *