अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के सदस्यों ने किया मास्क वितरण

छत्तीसगढ़

राजिम ।अनाज आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में आता है जिसके मद्देनजर प्रदेश की अनाज मंडियों में खरीदी बिक्री का कार्य शुरू किया गया है। इसी के तहत व्यकितगत दूरी बनाते हुए तथा कोविड19 की संक्रमण से बचाव के आवश्यक दिशा निर्देश के साथ राजिम कृषि उपज मंडी को पिछले 9 अप्रैल को चालू किया गया है साथ ही शासन ने प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाकर काम करना अनिवार्य किया है।
सोमवार 13 अप्रैल को अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के सदस्यों ने राजिम कृषि उपज मंडी में काम करने वाले मजदूरों, रेजा, कतैया हमाल, तौलाइय्या हमलों को सवा सौ मास्क का वितरण किया गया साथ कुछ मास्क मंडी सचिव एन के भंडारी को सुपुर्द किया ताकि और जरूरतमंदो को वितरण किया जा सके।
उक्त आशय की जानकारी देते हुए अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के राज्य सचिव तेजराम विद्रोही ने कहा कि कृषि उपज मंडी किसान और मजदूरों का कार्य क्षेत्र है जो जनता के लिए आवश्यक खाद्यान्न की आपूर्ति का माध्यम है। इस क्षेत्र में काम करते हुए अपने स्वास्थ्य की रक्षा के साथ साथ आने वाले अन्य मजदूरों व किसानों की स्वास्थ्य की रक्षा करना महवपूर्ण जिम्मेदारी है। इस जिम्मेदारी को समझते हुए अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के सदस्यों ने बखूबी समझते हुए सहयोग भावना से मास्क का वितरण किया है। क्योंकि कोरोना संकट से उबरने की लड़ाई में जितना मेहनत डॉक्टर और पुलिस सहित शासन प्रशासन कर रहे हैं उतनी ही मेहनत देश की जनता को भुखमरी से बचाने व आगामी खाद्यान्न संकट को रोकने किसानों और मजदूरों को करना होगा। मास्क चूंकि सूती कपड़े से घर मे बनाया गया है इसलिए उसका उपयोग करने के बारे में भी मजदूरों को बताया गया और शासन द्वारा दिये गए व्यक्तिगत दूरी के पालन संबंधित सभी निर्देशों का पालन करते हुए कार्य करने का आह्वान किया।
इस मौके पर मंडी सचिव एन के भंडारी, नीलाम प्रभारी सपन शर्मा, किसान सभा के उपाध्यक्ष मदन लाल साहू, सदस्यगण ललित कुमार साहू, साहू, जहुर राम, उत्तम कुमार, मनोज कुमार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *