हाफ मैराथन स्पर्धा में दुर्ग कमिश्नर वासनीकर ने 35 मिनट में पूरी की, 5 किलोमीटर की दौड़

खेल छत्तीसगढ़

दुर्ग : कमिश्नर श्री वासनीकर ने 35 मिनट में पूरी की 5 किमी की दौड़
दुर्ग।रायपुर में आयोजित हाफ मैराथन स्पर्धा में लिया हिस्सा
खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित हाफ मैराथन स्पर्धा में दुर्ग संभागायुक्त दिलीप वासनीकर ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने वेटरन वर्ग में दौड़ में हिस्सा लेते हुए 35 मिनट में 5 किमी की दूरी तय की। श्री वासनीकर ने लगातार तीसरे साल इस स्पर्धा में हिस्सा लिया है और दूरी समाप्त की है।
जिला क्रीड़ा अधिकारी श्री लकड़ा ने बताया कि संभागायुक्त श्री दिलीप वासनीकर के साथ ही जिले से अनेक प्रतिभागियों ने हाफ मैराथन में हिस्सा लिया। संभागायुक्त ने वेटरन वर्ग में हिस्सा लिया, इसमे 50 वर्ष से 60 वर्ष के प्रतिभागी हिस्सा लेते हैं। वेटरन वर्ग में श्री वासनीकर ने 5 किमी की दूरी 35 मिनट में तय की। श्री एक्का ने बताया कि प्रतियोगिता में 13 श्रेणियां रखी गई थी और सभी श्रेणियों में कुल मिलाकर 30 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। जिले से गये प्रतिभागियों ने सभी श्रेणियों में हिस्सा लिया। वेटरन वर्ग में संभागायुक्त ने हिस्सा लिया। श्री एक्का ने बताया कि प्रतियोगिता का शुभारंभ अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम परसदा से किया गया तथा यह प्रतियोगिता लॉ यूनिवर्सिटी में समाप्त हुई। स्पर्धा के लिये लगभग 30 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।
श्री वासनीकर ने दुर्ग संभाग से आये प्रतिभागियों को दौड़ के पूर्व बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि आप लोग हाफ मैराथन में हिस्सा लेने आए हैं। इतनी कठिन दौड़ में हिस्सा लेने के लिए लगन चाहिए, जज्बा चाहिये। आज की यह दौड़ आप पूरा करेंगे। यह आपके कई महीनों के अभ्यास का प्रतिफल होगा। यह दौड़ न केवल आपको फिट रखती है अपितु आपके आत्मविश्वास में भी कई गुना वृद्धि कर देती है। जब आप हाफ मैराथन के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में कार्य करते हैं तब आप अपनी मानसिक एवं शारीरिक शक्तियों से भी वाकिफ होते हैं। आप यह महसूस करते हैं कि कितनी क्षमता आपको मिली है और आप इससे किस तरह जीवन में बड़ी उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *