सूरजपुर में 3 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव , तीनों झारखंडी

छत्तीसगढ़

सूरजपुर।कोरोना वायरस से संबंधित जिले के प्रतापपुर विकासखण्ड के जजावल आश्रय स्थल पर संक्रमण के मामले में भेजे गये सैंपल रिपोर्ट में मात्र 3 ही लोगो का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है शेष लोगो का रिपोर्ट नेगेटिव है। इसके अलावा पॉजिटिव आये तीनों व्यक्ति सूरजपुर जिले के नहीं है बल्कि झारखण्ड राज्य के निवासी है जिन्हें उपचार के लिए रायपुर एम्स में भर्ती करा दिया गया है। उक्त संबंध में कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने बताया है कि जिला प्रशासन जिले वासियों को इससे सुरक्षा हेतु प्रतिबद्ध है जैसे ही 1 श्रमिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना मिली तो पूरे क्षेत्र को एहतीयातन सुरक्षात्मक गतिविधियों पर विशेष प्राथमिकता के साथ प्रथम दृष्टया रेपिड टेस्ट के माध्यम से आश्रय स्थल पर संबंधित व्यक्तियों से संपर्क में आये सभी श्रमिक, तैनात पुलिस बल के जवान, पंचायत सचिव, छात्रावास अधीक्षक, आश्रयषिविर में आने-जाने वाले अधिकारी कर्मचारी सहित अन्य लोगों का टेस्ट कर संदिग्ध मिले 10 लोगों का सैंपल रायपुर एम्स भेजकर इसकी जांच कर अधिकारिक पुष्टि हेतु भेजने के बाद आज आये रिपोर्ट में मात्र 3 ही श्रमिक जो आश्रय स्थल पर कुछ दिनों पहले ही पंहुचे थे वे ही व्यक्ति संक्रमित पाये गये है।
शिविर में रुके शेष लोगो को सोसल डिस्टेंस के साथ एहतीयातन सुरक्षागत नियमों के पालन करते हुए चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है। इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा पुरे जिले की सीमाओं को बंद कर बाहरी व्यक्ति पर पूणतः रोक लगा दी गई है। वर्तमान में पुरी स्थिति नियंत्रण में है।
इसके अलावा स्वास्थ अमले की टीम पूरे क्षेत्र में एहतीयातन सर्वेलेंस कार्य कर रही है इससे जिले के किसी भी रहवासी को डरने या घबराने की जरुरत नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *