कोविड 19 : स्वच्छता और स्वास्थ्य का ध्यान रख खुले मन से सेवा करें

छत्तीसगढ़

रायपुर। रविवार को FANS रायपुर चैप्टर के तत्वाधान में कोविड -19 की चुनौती में युवाशक्ति का दायित्व’ विषय पर आनलाईन कार्यक्रम रखा गया। इस कार्यक्रम में संरक्षक राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच के डॉ.इंद्रेश कुमार ने अपने वक्तव्य में  कहा आप चाहे जिस भी धर्म सम्प्रदाय के हो,जो भी है, जागरूकता और सावधानी बरतें।

• ‘ कोविड 19 के तहत, अपने आप को रजिस्टर्ड कराये, इस दौर में मन में सेवाभाव रखें, स्वच्छता और स्वास्थ्य का ध्यान रख खुले मन से परम ध्येय मान कर सेवा करें । आनलाईन सेशन में युवाओं को प्रोत्साहित किया और सकारात्मक पहलू पर विचार करने कहा।

युवाओं ने पूछे प्रश्न

लॉ के छात्र कैलाश शर्मा का  प्रश्न- कोरोना काल में हम युवा शक्ति द्वारा ज़रूरतमंदो को सामान बांटा जा रहा था,पर अब  सरकार ने निर्णय लिया कि अब मदद केवल प्रशासन के माध्यम से होगी। क्या छत्तीसगढ़ सरकार ने ये सही किया?


उत्तर- प्रारंभिक दिनों में कई संस्थाओं या समूहों ने प्रत्यक्ष रुप से सहायता की जिससे कही न कही अव्यवस्था उत्पन्न हुई। इसलिए यह सही निर्णय है कि मदद प्रशासन से हो, आप जो भी सहायता देना चाहे, क्षेत्र प्रमुख से मिले, जानकारी लें और निश्चित रूप से मदद करें।


इस कार्यक्रम में कोरोना पर विजय पाने के उद्देश्य से रचा स्वरचित कविता सुनाया गया। इस दौरान कैलाश शर्मा  ,प्रकाश चंद्राकर तथा टीम कुसुम ठाकुर ,पायल विशाल ,तोरन   FANS की कार्यकारी अध्यक्ष  डॉ .वर्णिका शर्मा का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *