कोरोना बोनस अंक का प्रस्ताव एनएसयूआई ने रखा

एजुकेशन छत्तीसगढ़ राजनिति

By।अविनाश वाधवा

छात्रों को कोरोना काल मे जनरल प्रमोशन दिलाने NSUI अध्यक्ष पहुँचे मुख्यमंत्री निवास

रायपुर । NSUI छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने विश्व व्यापी माहमारी नोवल कोरोना वायरस (कोविड 19) को मद्देनज़र रखते हुए प्रदेश में समस्त महाविद्यालय के छात्रों को सामान्य पदोन्नति (जनरल प्रमोशन) दिए जाने को लेकर ज्ञापन सौंपा।

NSUI अध्यक्ष ने बताया विगत दिन पूर्व ही छत्तीसगढ़ सरकार ने माध्यमिक शिक्षा के अध्य्यनरत छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया हैं। प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों से छात्रों के संदेश व पत्र प्राप्त हुए हैं जिन्हें संज्ञान में लेकर आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ज्ञापन सौंपा हैं और हमे पूर्ण विश्वास हैं जल्द ही सरकार द्वारा छात्रों को इस माहमारी के दौरान एक बड़ी राहत दी जाएगी।

मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार अंतिम वर्ष के छात्रों को जनरल प्रमोशन नही दिया जाएगा, उन्हें भी इस माहमारी में राहत दिलाने हेतु हमने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से विशेष अनुरोध किया हैं कि यथासंभव परीक्षाओं का आयोजन होने पर इन छात्रों को परीक्षावार “कोरोना बोनस अंक” दिया जाने का प्रस्ताव रखा है एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने छात्रों को कहा किसी भी प्रकार की चिंता करने की आवयश्कता नही हैं NSUI आपके अधिकारों को लिए सदैव तत्पर हैं। विपक्ष में रहते हमने सड़को पर लड़ाई लड़ छात्रों को अधिकार दिलवाया था, और आज तो उन छात्रों की सरकार आ गयी हैं जो उनके हितों में निरंतर फैसले ले रही हैं।। NSUI प्रदेश सचिव राहुल तेजवानी ने प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा जी का आभार व्यक्त किया। राहुल ने कहा आकाश शर्मा जी एक लोकप्रिय ,जनप्रिय नेता है जो छात्रों के लिए संघर्ष करते रहे आज सरकार आने के बाद छात्रों के हित के लिए लगातार प्रयासरत है व उनके द्वारा पूरे प्रदेश मै छात्र रसोई की शुरुवात की गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *