मगरलोड के बुडेनी में अव्यस्था की खुली पोल

छत्तीसगढ़

जल और शौचालय की सुविधा से वंचित

धमतरी । धमतरी जिले के मगरलोड ब्लॉक मंगल रोड ब्लॉक के ग्राम बुडेनी में अव्यस्था की पोल खुली है। यहां लाखों रुपये खर्च कर पानी टंकी शौचालय का निर्माण हुए अभी साल भर भी पूरा नहीं हुआ है लेकिन ग्राम पंचायत बुडेनी की आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार संतराम यादव ,संतोष यादव ,गजानन निषाद ,बंसी पटेल, मनोहर निषाद आदि के घरों में पिछले 4 महीने से नल में पानी ही नहीं आ रहा है साथ ही सार्वजनिक शौचालय निर्माण कराया गया 4 महीने से नल में पानी ही नहीं आ रहा है साथ ही शौचालय निर्माण कराया गया है जिसका दरवाजा पिछले तीन महिने पहले ही टूट गया है जिसका अभी तक आम जनता फायदा नहीं उठा पा रहे हैं।

इसकी जानकारी गांव वालों ने सरपंच उपसरपंच एवं गांव के लोगों को भी जानकारी दी थी लेकिन पंचायत की तरफ से अभी तक कोई एक्शन नहीं दिया गया है। ये पेय जल और शौचालय की सुविधा से आज भी वंचित हैं। यहां अटल चौक के पास नालियों का गंदा बह रहा है जिससे लोगों को आने जाने में दिक्कत हो रही है, नालियों की सफाई बीते 15 दिनों से नही हुआ है। नालियों का गंदा पानी जाम होकर सड़क पर बहने लगा है। सड़क पर गुजरने वालों को कीचड़ पर में चलना पड़ रहा है इसके अगल बगल दुकान भी है जहां लोगों को समान खरीदारी के लिए आना पड़ता है। नालियों से निकला गंदा पानी सड़को को खराब कर रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *