पथरिया नही होगा कंप्लीट लॉकडाउन , यहां दुकानें खुली रहेंगी

छत्तीसगढ़

अक्षय लहरे.सोनू मुंगेली

बड़े व्यापारियों ने एक सप्ताह पथरिया बंद का लिया निर्णय , छोटे व्यपारियों में रोष


मुंगेली.पथरिया नगर पूरी तरह बंद नही होगा , प्रशासन के द्वारा जारी दिशानिर्देश
के अनुरूप सभी दुकानें खुली रहेंगी । नगर को अगले एक सप्ताह के लिए टोटल लॉक डाउन करने के गैर शासकीय निर्णय पर विरोध शुरू हो गया है छोटे और मध्यम वर्ग के व्यपारी अपने दुकान एक सप्ताह तक बंद नही करने की बात कर रहे है । सोमवार को दो दिनों के बंद के बाद नगर एक बार फिर खुला और दुकाने सजी व्यपार चल ही रहा था के तभी नगर पंचायत के मुनादी वाहन से अगले एक सप्ताह तक नगर में पूर्ण लॉक डाउन की घोषणा होने लगी जिसमे कहा गया कि नगर के व्यपारी संघ के द्वारा शांति समिति के बैठक में लिए निर्णय अनुसार नगर को 31 मई तक पूर्ण बंद रखना है । इस घोषणा के बाद व्यपारियों को पता चला कि व्यपारियों के सहमति से नगर बंद किया जा रहा है । इसके बाद नगर के छोटे और मध्यम वर्ग के व्यपारियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया उनका कहना है कि व्यपारियों को व्यपार करना है या नही इसका फैसला व्यपारियो से बिना पूछे शांति समिति।में कैसे किया जा सकता है । उनका कहना है कि बड़े व्यपारी साधन सम्पन्न है उन्हें दुकाने बंद करने से कुछ फर्क नही पड़ता लेकिन हम फुटकर और छोटे व्यपारियों के सामने आर्थिक संकट आ जाता है ।

क्या है मामला-

नगर के थाने में रविवार को ईद का त्योहार शांति पूर्वक मनाने के लिए शांति समिति की बैठक रखी गयी थी जिसमे नगर के कुछ व्यपारी और प्रतिनिधि शामिल हुए इसी बैठक में कोरोना के संक्रमण रोकने के उद्देश्य से नगर को सात दिवस के लिए पूर्ण बन्द करने का प्रस्ताव थाना प्रभारी एस के मिश्रा के सामने रखा गया थाना प्रभारी के समक्ष ही कुछ व्यपारियो ने जिम्मेदार अधिकारियों से चर्चा कर एक निर्देश निकालने की मांग रखी जिस पर अधिकारियों ने इसे शासन स्तर का कहके आपसी सहमति से बंद करने की बात कही वहीं शराब भट्ठी बंद कराने की मांग भी प्रशासन ने ऊपर स्तर का मामला बताकर स्वीकार नही की लेकिन व्यपारी संघ ने बिना किसी व्यपारियो की बैठक बुलाएं थाने में ही नगर बन्द की सहमति दे दी इसी बात को लेकर नगर के अधिकतर व्यपारियो में रोष है ।


सुरेंद्र मिश्रा (टीआई पथरिया) –


शांति समिति की बैठक इडब्के त्योहार को लेकर बुलाई गई थी । पथरिया कंप्लीट लॉकडाउन करने का निर्णय पुलिस का नही है । प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुरूप सभी व्यापारी अपने दुकान का संचालन कर सकते है।

रमेश पांडेय (सीएमओ पथरिया) –


पथरिया पूर्ण बंद का निर्णय व्यापारी संघ द्वारा लिया गया है । इसमें किसी भी प्रकार से प्रशासनिक हस्तक्षेप नही है । इससे जो सहमत नही हो वो अपनी दुकानें खोल सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *