कलेक्टर एल्मा ने ली अधिकारियो की बैठक

Uncategorized

अक्षय लहरे@सोनू मुंगेली

कोरोना वायरस के नियंत्रण उपायों की समीक्षा

मुंगेली. जिले के नव पदस्थ कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने कल शुक्रवार 29 मई को जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभा कक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक ली। बैठक में उन्होनें उपस्थित सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। श्री एल्मा ने जिले में पदस्थ सभी अधिकारी-कर्मचारियों को टीम वर्क के साथ काम करने एवं शासन के सभी जनकल्याणकारी कार्यों का संपादन समय-सीमा में करने के निर्देष दिये । बैठक में उन्होने जिले में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार पर रोकथाम हेतु किए जा रहे उपायों की भी विस्तार पूर्वक समीक्षा की।
कलेक्टर एल्मा ने नोवल कोरोना वायरस के नियंत्रण के उपायो की समीक्षा करते हुए किसी भी स्थिति से निपटने हेतु पुख्ता तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देष दिये । उन्होने जिले के क्वारेंटाईन सेंटरों की स्थिति की जानकारी लेते हुए सभी क्वारेंटाईन सेंटरों में बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर श्री एल्मा ने सभी प्रवासी मजदूरों को विकासखण्ड मुख्यालय मे रखने तथा प्रवासी मजदूरों को कोरेंन्टाइन सेंटर में लाने से पहले ही उनके संबंध में विस्तृत जानकारी एकत्र करने को कहा तथा रेड, आॅरेंज तथा ग्रीन जोन शहरों से आने वाले मजदूरों को अलग-अलग रखने के निर्देश दिये । जिसमें महिला एंव पुरूष के लिए पृथक-पृथक व्यवस्था हो। बैठक मे उन्होने सभी कोरेन्टाईन सेन्टर में अधिकारी- कर्मचारी की रोस्टर अनुसार ड्यूटी लगाने और कार्य के प्रति लावरवाही बरतने पर उचित कार्यवाही करने के निर्दश दिये। उन्होंने क्वारेंटाईन सेंटरों में गर्भवती माताओं का विशेष ध्यान रखने तथा उनके लिए समुचित व्यवस्था करने की बात कही। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस के नियंत्रण के उपायों के अन्तर्गत निर्धारित प्रोटोकाॅल के संबंध में किसी भी जानकारी को छुपाना अपराध के श्रेणी में आता है। उन्होंने ऐसे व्यक्ति के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

शनिवार तथा रविवार को लाॅकडाउन खत्म दुकानें नियम-शर्तो के साथ खुलेंगी


कलेक्टर ने कहा कि शनिवार तथा रविवार को लाॅकडाउन खत्म किया गया है दुकानें नियम-शर्तो के साथ खुलेंगी । दुकानों में सोशल डिस्टेंसिग का पालन हो जिसके लिए पुलिस पेट्रोलिग वाहन के माध्यम से लोगो को जागरूक करने के निर्देश दिये। उन्होने जिले को विकासखण्डवार रेड, आॅरेज तथा ग्रीन जोन में बांटा गया है जहाॅ दुकान खुलने तथा बंद होने का समय निर्धारित किया है। इसका उन्होने सख्ती से पालन करने के निर्देष दिये । इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमति नूपुर राशि पन्ना, वनमण्डलाधिकारी श्री कुमार निशांत , अपर कलेक्टर श्री राजेश नशीने, जिले के सभी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व , सहित विभिन्न विभागो के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *