कलेक्टर एल्मा ने देवगांव, संगवाकापा, जमकोर, कंतेली के क्वारंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

Uncategorized

अक्षय लहरे@सोनू मुंगेली



मुंगेली /नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी कलेक्टर श्री पदुम सिंह एल्मा आज देर शाम तक अधिकारियों के साथ विकासखण्ड मुंगेली के ग्राम देवगांव, संगवाकापा, जमकोर, कंतेली, बोधापारा तथा लोरमी विकासखण्ड के ग्रांम चंदली, चेक पोस्ट कंचनपुर व कंटेनमेंट जोन के ग्राम कुधुरताल व लोरमी नगरीय क्षेत्र के विभिन्न क्वारंटाइन सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां प्रवासी श्रमिको को दी जा रही भोजन , पेयजल तथा अन्य सुविधाओ के बारे में जानकारी प्राप्त की। ग्राम जमकोर के आई.टी.आई. क्वारंटाइन सेंटर में 103 प्रवासी मजदूर, ग्राम बाधापारा के प्राथमिक शाला क्वारंटाइन सेंटर में 24 प्रवासी मजदूर, ग्रांम कंतेली के क्वारंटाइन सेंटर में 23 और ग्राम संगवाकापा के क्वारंटाइन सेंटर में 35 प्रवासी मजदूर ठहरे थे। वहाॅं मजदुरों से अत्मीय चर्चा भी की तथा सेंटर प्रभारीयों को क्वारेंटाइन सेन्टर में सभी आवश्यक जरूरी सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।
उन्होने कंटेनमेंट जोन मे सभी दुकाने एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान को आगामी आदेश पर्यन्त तक बंद रखने, कंटेनमेंट जोन मे प्रभारी अधिकारी द्वारा घर पहुॅच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तु की आपूर्ति उचित दरो पर करने, सभी प्रकार के वाहनो का आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित करने और मेडिकल इमरजेंसीको छोड़ कर अन्य किन्ही भी कारणो से लोगो को घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के मानको के अनुरूप व्यवस्था हेतु पुलिस विभाग को लगातार पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिये है। कलेक्टर ने वहाॅ बाहर से ही क्वारंटाइन सेंटर में ठहरे प्रवासी व्यक्तियों से चर्चा कर उनका हालचाल जाना। ं।
कलेक्टर एल्मा ने प्रवासी श्रमिकों से कहा कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा मास्क का उपयोग करें, हाथ को बार-बार धोये। उन्होने प्रवासी व्यक्तियों से कहा कि किसी तरह की परेशानी होने पर अवगत कराएॅ। इस अवसर पर मुंगेली अनुविभाग के अनुभागीय अधिकारी राजस्व श्री चित्रकांत चार्ली ठाकुर, लोरमी अनुविभाग के अनुभागीय अधिकारी राजस्व श्री नवीन कुमार भगत, तहसीलदार मुंगेली श्री अमीत सिंन्हा ,जनपद पंचायत लोरमी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री प्रीति पवार सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *