मुंगेली सहकारी समिति कंतेली पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगा

Uncategorized

कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए आयोजित परीक्षा में कम प्राप्तांक वाले कंप्यूटर ऑपरेटर को पिछले दरवाजे से भर्ती अभ्यर्थी ने की शिकायत

अक्षय लहरे@सोनू मुंगेली


मुंगेली. मुंगेली सहकारी समिति कंतेली में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए आयोजित परीक्षा में कम प्राप्तांक वाले कंप्यूटर ऑपरेटर को पिछले दरवाजे से भर्ती किए जाने की शिकायत अभ्यर्थी राम ललन सिंह ने की है । सेवा सहकारी समिति कंतेली को किए गए शिकायत में कहा गया है कि साल 2017 में आयोजित कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती परीक्षा में उनसे कम प्राप्तांक वाले अभ्यर्थी राजू बघेल का चयन नियम विरुद्ध किया गया था। राम ललन सिंह का दावा है कि उसने इस संबंध में 26 मई 2020 को संस्था प्रबंधक द्वारिका साहू से बातचीत कर इसकी शिकायत की थी लेकिन उन्हें बहला-फुसलाकर भगा दिया गया और बाद में फिर से राजू बघेल की उक्त पद पर भर्ती कर ली गई । इस संबंध में पारदर्शिता पूर्वक जांच और नियमानुसार अधिक प्राप्तांक वाले परीक्षार्थी को कंप्यूटर ऑपरेटर पद हेतु भर्ती का निवेदन किया गया है । इस शिकायत से सहकारी समिति कंतेली पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगा है । जिलामुख्यालय से महज दस किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत मे संचालित सहकारी समिति मे आपरेटर भर्ती मे संस्था प्रबंधक 144 का उल्लंघन करते हुए , सभी नियमों को ताक पर रख कर गुपचुप तरीके से कम प्राप्तांक वाले अभ्यर्थी को मोटी रकम लेकर भर्ती करने का आरोप लगाया जा रहा है. जब इसकी जानकारी ललन सिंह को हुई तो इस भर्ती को रद्द कर नये सिरे से परीक्षा आयोजित करने और इस मामले के निष्पक्ष जांच की मांग कलेक्टर से की गई है।
आरोप है कि.इससे पूर्व भी इस संस्था प्रबंधक के द्वारा चावल धांधली की गई थी पता जाता है कि इस मामले में सेटिंग कर अधिकारी खुद को बचा पाए थे अब इसमें मामले में नाम घसीटे जाने के बाद उनकी मुश्किल है बढ़ती नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *