सर्वसेन समाज के सम्मेलन में छालीवुड अभिनेत्री मोना सेन सहित प्रदेश की महिलाएं करेंगी शिरकत

छत्तीसगढ़

रायपुर।छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आगामी 2 मार्च को छत्ती़सगढ़ सर्वसेन समाज की महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष मोना सेन के द्वारा प्रदेश स्तरीय महिला महासम्मेनलन का आयोजन कराया जा रहा है।

यह सम्मेलन पंडित दीनदयाल उपाध्यााय ऑडिटोरियम में सुबह 10 बजे से शुरू होगा, जो शाम 5 बजे तक चलेगा। इस प्रदेशस्तरीय महिला महासम्मेसलन में पूरे छत्तीसगढ़ के 27 जिलों के सेन समाज के महिला व पुरूष प्रतिनिधि शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें ऐसी जगहों से भी सेन समाज की महिलाएं शामिल होंगी, जिन्होंने अब तक अपनी घर की चारदीवारी से बाहर की दुनिया से अनभिज्ञ रहीं। उन्हें आत्मनिर्भर बनाने तथा एक बड़े दायरे में उन महिलाओं की प्रतिभाओं से परिचित कराने के लिए छत्ती्सगढ़ सर्वसेन समाज की महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष मोना सेन के द्वारा यह आयोजन कराया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ के इतिहास में यह पहली बार होगा कि सेन समाज की महिलाएं इतनी बड़ी संख्या में राजधानी जैसी जगह में एक मंच पर एकत्रित होंगी और समाज में नारी शक्ति को बढ़ावा देने के एक बड़े आयोजन में शामिल होंगी। यही कारण है कि इस आयोजन में देवभोग, वाड्रफनगर, कोंडागांव, चिरमिरी, सूरजपुर, दंतेवाड़ा, कवर्धा, छुरिया, मानपुर-मोहला और रामानुजगंज जैसे दूर-दराज इलाकों की महिलाएं पहुंच रही हैं। हालांकि इसमें रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, जांजगीर आदि मैदानी जिलों की महिलाएं और पुरूष प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम में अति‍थि के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, पूर्व विधानसभा अध्ययक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, महापौर प्रमोद दुबे और रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक विकास उपाध्यााय मौजूद रहेंगे।

इस कार्यक्रम में सेन समाज की उल्लेूखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाशाली महिलाओं और युवतियों का सम्मान किया जाएगा। इसके अलावा समाज के अन्यम गणमान्य लोगों का भी सम्माान किया जाएगा। इस कार्यक्रम के लिए पूरे प्रदेश भर में उत्साह का माहौल है। विशेष रूप से महिलाएं उत्सााहित हैं, क्योंकि सेन समाज के इतिहास में पहली बार इतना बड़ा आयोजन राजधानी में होने जा रहा है, जिसमें उन्हें शामिल होने का अवसर मिलेगा।

इसके अलावा सर्व सेन समाज का प्रदेश कार्यकारिणी में भी उत्साह बना हुआ है। यह कार्यक्रम प्रदेश कार्यकारिणी के ही सहयोग एवं मार्गदर्शन से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *