स्कूलों के अधोसंरचना निर्माण एवं सुधार पर जोर:डॉ. लक्ष्मी ध्रुव

छत्तीसगढ़ राजनिति

By. धर्मेंद्र साहू

धमतरी. कुकरेल क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत डोकाल के आश्रित ग्राम खड़ादाह मे प्राथमिक शाला जीर्णोद्धार निर्माण कार्य एवं ग्रामपंचायत झुरातराई के आश्रित ग्राम मगोद मे नवीन प्राथमिक शाला निर्माण कार्य का भूमिपूजन सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव के करकमलों से सम्पन्न हुआ ।
इस अवसर पर सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव ने कहा कि जब मे सिहावा क्षेत्र के विधायक के रूप में चुनकर आई तब से मैंने देखा कि सिहावा क्षेत्र के स्कूलों की हालत बहुत ही खराब है विभागीय सर्वे के आधार पर प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं की कुल संख्या 470 है जिसमे 30 से ज्यादा स्कूल भवन अतिजर्जर अवस्था मे है एवं 100 से ज्यादा स्कूलों को जीर्णोद्धार की आवश्यकता है मैंने तत्काल इस सम्बंध मे सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से इस विषय पर चर्चा कर स्कूलों के अधोसरंचना के निर्माण एवं सुधार पर जोर देते हुवे इस पर काम करना शुरू किया है हमे उम्मीद है कि जल्द ही हम सभी स्कूलों की स्थिति मे सुधार कर बच्चों को अध्ययन हेतु एक अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर प्रादन करेंगे।
इस दौरान उन्होंने सभी पालको को सम्बोधित करते हुवे कहा कि बच्चों के शिक्षा के प्रति हमेशा जागरूक रहे एवं शिक्षा के महत्व के प्रति अपने बच्चों को भी जागरूक करे।
आने वाले इस सूचना क्रांति के दौर मे शिक्षा प्रणाली पूरी तरह टेक्नोलॉजी आधारित होने वाली है हमे अपने बच्चों को भविष्य की कौशल विकास आधारित शिक्षाप्रणाली एवं स्थानीय परम्पराओं, रीति रिवाजों ,भाषाओं से सम्बंधित ज्ञान देने पर जोर देना है।
हमारे बच्चे ही हमारे एवं भारतवर्ष का भविष्य है शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े होने के नाते मुझे शिक्षा का महत्व बहुत अच्छे से ज्ञात है शिक्षा के वजह से ही मैने आज ये मुकाम हासिल किया है इस क्षेत्र के विधायक होने के नाते मे अपने सिहावा क्षेत्र के सभी स्कूलों के अधोसंरचना निर्माण, मूलभूत सुविधाएं एवं बेहतर शिक्षा देने हेतु वचनबद्ध हूं एवं शिक्षा के क्षेत्र मे निरंतर कार्य करती रहूंगी ताकि सिहावा क्षेत्र के बच्चो को बेहतर शिक्षा प्राप्त हो सके एवं बच्चे अपने सुनहरे भविष्य का निर्माण कर देश की तरक्की मे भागीदार बन सके।
इस कार्यक्रम मे अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कुकरेल करण चन्द्राकर, एल एल ध्रुव,विधायक प्रतिनिधि रुद्रप्रताप नाग,नारद खुसरों, जियाउद्दीन रिज़वी,माखन भरेवा, सरपंच डोकाल देवचरन उइके,सरपंच देवकी नेताम,अकरम खान एवं समस्त कांग्रेसी कार्यकर्तागण एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *