पटेल महिला प्रकोष्ठ ने दिखाई समाजिक एकता,लिए कई निर्णय

छत्तीसगढ़

रायपुर।मरार पटेल समाज के तत्वावधान में पटेल विद्या मंदिर कार्यालय महामाई पारा रायपुर में महिला प्रकोष्ट की बैठक के अवसर पर सैकड़ो की संख्या में महिलाएं पहुंचकर समाज में अपनी सामाजिक एकता दिखाई। कार्यक्रम का शुभारम्भ शाकम्भरी देवी पूजन और पुष्प अर्चन के साथ किया गया।

रानी पटेल, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष, ने बताया की समाज में महिलाएं जागरूक होकर महिला सशक्तिकरण की दिशा में कार्य कर रही हैं और समाज के समग्र विकास में सहयोग दे रही हैं । प्रदेश स्तरीय बैठक में गरियाबंद, खैरागढ़ सराईपाली ,बसना , राजनंदगांव,भिलाई , खैरागढ़ की महिलाएं ने सहयोग प्रदान किया हैं। उन्होंने कहा की प्रदेश में महिलाओं की भागीदारी किस प्रकार हो इस पर फोकस किया जा रहा हैं । महिलाओं को संगठित करके रोजगार से जोड़े आत्मनिर्भर बनाएं आय का जरिया बड़े इस पर चर्चा किया गया हैं । महिलाएं गांवों में जाकर नशा मुक्ति ,घरेलू हिंसा ,भ्रूण हत्या खर्चीली शादी को कम करने के लिए कदम उठा रही हैं इसके साथ ही समाज को संगठित कर रही हैं । श्रीमती पटेल ने इस बेहतरीन आयोजन के लिए सहयोग प्रदान के लिए सामाजिक बहनों का आभार व्यक्त किया।

तारा पटेल ने बताया समाज में विभिन्न जिलों से सामाजिक महिलाएं शामिल हुई हैं प्रदेश में संगठन को मजबूत बनाने के साथ ही नई सदस्यता जोड़ने की प्रक्रिया में तेजी लाने से सामाजिक एकता बढ़ेगी। उन्होंने समाज के तीन घटकों को बताते हुवे शराबबंदी पर जोर दिया गया। चहारदीवारी में रहने वाली महिलाओं को जागरूप किया जा रहा हैं।महिला प्रकोष्ठ के बैठक में सामाजिक एकीकरण का संदेश दिया।


रुक्मणी पटेल प्रदेश अध्यक्ष ने बताया की महिला प्रकोष्ट साल में 3 बार विशेष बैठक रखी जाएगी । इस बैठक महिला प्रकोष्ठ का विस्तार करना, प्रदेश स्तर पर महिलाओं की भूमिका, मरार पटेल के उद्देश्यों की पूर्ति ,नशा मुक्ति अभियान, आर्थिक व्यवस्था पर चर्चा की गई । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेंद्र नायक पटेल, मरार पटेल समाज प्रदेश अध्यक्ष थे , कार्यक्रम की अध्यक्षता सुनील पटेल नेे की । इस कार्यक्रम में ब्रह्म देव पटेल, टी आर पटेल ,नंद कुमार पटेल, उत्तम पटेल नरेश पटेल, धनेश्वरी पटेल ,अनू बाला पटेल, पद्मिनी पटेल सतरूपा पटेल ,कुसुम पटेल, साधना पटेल, लक्ष्मी पटेल उर्मिला पटेल , रेणुका पटेल, वासना पटेल , पार्वती पटेल कंगना पटेल, मोनिका पटेल, डीगेश्वरी पटेल, भावना पटेल त्रिवेणी पटेल ,गीता पटेल उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *