गजेंद्ररथ वर्मा को छत्तीसगढ़ फिल्म विकास निगम का अध्यक्ष बनाने की उठी  मांग

By. अविनाश वाधवा

रायपुर. खरोरा. नगर के गौरव फिल्मकार, लेखक, पत्रकार गजेंद्ररथ वर्मा को छत्तीसगढ़ फिल्म विकास निगम में अध्यक्ष बनाने तेजी से सोशल मीडिया और छत्तीसगढ़िया सामाजिक संगठन, प्रदेश कुर्मी महासंघ समेत छत्तीसगढ़ के सभी समाज व लोक कलाकारों द्वारा आगे किए जाने के बाद से नगर खरोरा में भी युवा संगठनों व पत्रकार संघ समेत व्यापारी संगठन के पदाधिकारी व युवा कांग्रेस के समस्त कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई है. उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की है युवा फिल्मकार गजेंद्ररथ वर्मा को छत्तीसगढ़ फिल्म विकास निगम का अध्यक्ष बनाया जाए।

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट पुणे मुंबई से शिक्षा ली


गजेंद्ररथ वर्मा नगर के किसान व प्रसिद्ध कवि, साहित्यकार, लेखक, पत्रकार स्व. रथकुमार के पुत्र हैं, जिन्होनें फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट पुणे मुंबई से फिल्म निर्माण, निर्देशन व लेखन की शिक्षा ली है, उन्होने मुंबई में रहकर धर्मेश दर्शन फिल्म प्रोडक्शन, भट्ट फिल्म प्रोडक्शन जैसे बड़े बैनर्स के लिए फिल्म कथा, पटकथा व संवाद लेखन किया।
वडोदरा गुजरात में रामानंद फिल्म सिटी में कई धारावाहिकों के लिए स्क्रिन प्ले व संवाद लेखन का काम किया और छत्तीसगढ़ लौटकर प्रादेशिक फिल्मों में रम गए, वर्ष 2007 में उन्होनें पहली सफल एचडी फिल्म बैर बनाई जिसके साथ ही प्रदेश में सस्तेदर पर फिल्मों का निर्माण शुरू हो गया।

छॉलीवुड फिल्मों का लेखन व निर्माण


छॉलीवुड में सक्रिय रहकर गजेंद्ररथ ने कई फिल्मों का लेखन व निर्माण किया जिनमें, बैर, तोला ले जाहूं उढ़रिया, माटी मोर मितान, हमर पहुना, मया-2 जैसी फिल्में शामिल हैं।
गीत लेखन में भी गजेंद्र अव्वल रहें वे अपनी फिल्मों के लिए गीत भी स्वयं लिखते हैं हाल ही में सुपरस्टार अनुज1 शर्मा की फिल्म मोर यार सुपर स्टार की गीतों को गजेंद्ररथ ने ही लिखा, जो बहुत पसंद किया गया।
गजेंद्ररथ वर्मा अभी वर्तमान में प्रदेश के प्रतिष्ठित न्यूज चैनल में छत्तीसगढ़ी प्रभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं साथ ही प्रादेशिक भाषा के लिए लड़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं।
छत्तीसगढ़ फिल्म विकास निगम के लिए गजेंद्ररथ वर्मा का नाम चर्चा में आने से नगर खरोरा की जनता में खुशी का महौल है, खासकर युवाओं में इस बात को लेकर खुशी है कि सरकार का यह निर्णय सर्वथा उचित है क्योंकी गजेंद्ररथ शुरू से फिल्म और मीडिया से जुड़े हैं जिसका फायदा प्रदेश में फिल्म और मनोरंजन के साथ ही परंपरा, संस्कृति और भाषा को मिलेगा।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *