धमतरी के घोरागांव जंगल में पुलिस – नक्सली मुठभेड़, मुठभेड़ मे 1 नक्सली ढेर…

By. धर्मेंद्र साहू

धमतरी :- जिले के सुरक्षा बलों ने घोरागांव जंगल में 1नक्सली को ढेर कर दिया है। रविवार की देर रात धमतरी जिले के नगरी क्षेत्र के अंतर्गत घोरागांव जंगल में पुलिस और नक्सलियों की बीच मुठभेड़ हुई। जिसमे डीआरजी एवं सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई कर एक नक्सली को मार गिराया है। वहीं एक बंदूक भी बरामद किया गया है।
गौरतलब है कि नगरी ब्लॉक का एक बड़ा हिस्सा नक्सल प्रभावित इलाके में शामिल है, जहां नक्सलियों की चहलकदमी अक्सर सामने आती रही है। नक्सलियों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ की टीम लगातार सर्चिंग में जुटी हुई है।
रविवार की रात भी नगरी डीआरजी की टीम थाना क्षेत्र के जंगलों में सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। यह टीम नगरी से ग्राम सांकरा, फरसियां, निर्राबेड़ा जंगल मे सर्चिंग करते हुए ब्लॉक मुख्यालय से करीब 19 किलोमीटर दूर गरियाबंद सीमा से लगे घोरागांव जंगल पहुंची थी। इस दौरान जंगल में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। डीआरजी की टीम ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की। काफी देर तक चले मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले, गोलीबारी थमने के बाद जब टीम ने मौके पर तलाशी ली, तो वहां एक नक्सली का शव बरामद हुआ। इसके अलावा एक हथियार भी मौके से बरामद हुआ है।
डीआरजी की टीम रात में ही मृत नक्सली के शव को नगरी ले आई, मृत नक्सली का नाम रवि बताया जा रहा है, जो कि गोबरा एलओएस का सक्रिय सदस्य था और कई घटनाओं में शामिल भी था।
इधर घटना की जानकारी मिलते ही एसपी बीपी राजभानु, एएसपी मनीषा ठाकुर सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे। इधर सोमवार की सुबह एक और सर्चिंग टीम मौके के लिए रवाना हुई, यह टीम घोरागांव सहित आसपास के जंगलों में छानबीन में जुटी हुई है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस मुठभेड़ में और भी नक्सली हताहत हुए हैं, जिन्हें उनके साथी नक्सली अपने साथ लेकर भाग निकले। बहरहाल नगरी पुलिस ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि शहरी क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाने के साथ-साथ वह जंगलों में नक्सलियों से भी लोहा लेने और मुंहतोड़ जवाब देने में पीछे नहीं है। घटना की पुष्टि करते हुए एएसपी मनीषा ठाकुर रावटे ने बताया कि रविवार रात करीब पौने दस बजे के आसपास नगरी डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें एक नक्सली मारा गया है। घटनास्थल से एक हथियार भी बरामद हुआ है। अतिरिक्त सर्चिंग टीम भेजकर घटनास्थल और आसपास जंगलों की छानबीन की जा रही है।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *