जहरीले सांप के डसने से युवक की मौत, सांप भी मर गया

By.. अविनाश वाधवा

तिल्दा नेवरा. समीपस्थ ग्राम कोटा में घर के अंदर सो रहे एक युवक को जहरीले सांप ने काट दिया जिससे उसकी मौत हो गई|.गांव वालों को जब पता चला तो घर के अंदर छुपे सांप को खोज कर पकड़ लिया और उसे एक स्टील के डिब्बे में बंद कर अस्पताल साथ ले आए…तिल्दा पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है..
मिली जानकारी के अनुसार रामदास मारकंडे 38 साल 1 मील में मजदूरी का काम करता था|उसके तीन बच्चे हैं.. 2 साल पहले बीमारी से उसकी पत्नी की मौत हो गई थी.. बच्चों का पालन पोषण रामदास करता था.. शुक्रवार की रात खाना खाने के बाद वह अपने बच्चों के साथ कमरे में सो गया. उसके पास एक ही चारपाई थी उस चारपाई पर तीनों बच्चे सो रहे थे. और रामदास रोज की तरह जमीन पर सोया हुआ था।

सांप काटने की बात बेटियां ने पड़ोसी को बताया


रात 3 बजे एक जहरीले सांप ने उसको डस लिया। कुछ ही देर के बाद उसको चक्कर आने लगा तब उसने बच्चों को उठाया।उसने बच्चों को बताया कि किसी कीड़े ने उसको काट दिया है। जब लाइट जलाई तो पास में अधमरा जहरीला डोमी घोड़ा करा यत सांप छुपा हुआ बैठा था। तब समझ में आया कि रामदास को किसी कीड़े ने नहीं बल्कि सांप ने काट लिया है। 2 घंटे तक वह जीवित था, सुबह 5 बजे उसकी 15 वर्षीय बेटी ने पड़ोसियों को बताया कि बाबू को सांप ने काट लिया है। तब उसके घर के पास भीड़ लग गई,उसे तत्काल सरकारी अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। रामदास की मौत के बाद बच्चे अनाथ हो गए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि 2 साल पहले रामदास की पत्नी की बीमारी से मौत हो गई थी।लेकिन रामदास ने दूसरी शादी इसलिए नहीं की थी क्यों कि उसके तीन बच्चे है, ऐसे में सौतेली मां आएगी तो बच्चों का पालन पोषण ठीक से नहीं हो सकेगा।और वह बच्चों के साथ रह रहा था |
गांव वाले सांप को डब्बे में बंद कर ले आए अस्पताल ,गांव वाले सांप को डब्बे में बंद कर शव के साथ अस्पताल ले आए डा,को बताया की ईएसआई जहरीले सांप ने रामदास को डसा है| बाद में सांप भी मर गया |ग्रामीणों ने रामदास के बच्चों को तत्कालीन मुआवजा देने की मांग की है।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *