पढ़ई  तुंहर दुआर के सफल संचालन के लिए सुनीला को मिला राज्यस्तरीय प्रशस्ति पत्र  शासन की महत्वाकांक्षी योजना


रायपुर.शासन की महत्वाकांक्षी योजना पढ़ई तुंहर दुआर को सफल बनाने में पालक,बालक और शिक्षकों की अहम भूमिका है, इसी कड़ी में शासकीय प्राथमिक शाला कचना, विकासखंड धरसीवां जिला रायपुर की शिक्षिका श्रीमती सुनीला फ्रेंकलिन को छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कोरोना महामारी के समय बच्चों की अनवरत पढाई जारी रखने में स्वेच्छा से भागीदारी निभाने लिए जिसमे ऑनलाइन नियमित क्लास लेने,पढ़ई तुंहर पारा के सफल संचालन के लिए,बुलटू के बोल माध्यम से पाठ्य सामग्री वितरित करने के लिए 5 सितम्बर2020 शिक्षक दिवस के दिन ई सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया है।यह प्रशस्ति पत्र डॉ आलोक शुक्ला मुख्य सचिव छ ग शासन स्कूल शिक्षा विभाग तथा जितेंद्र शुक्ला संचालक डीपीआई द्वारा जारी किया गया है।
इन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में लगातार उल्लेखनीय कार्य किया है।ऑनलाइन- ऑफलाइन तथा अन्य माध्यमों से बच्चों को शिक्षा से जोड़े रखा है।पढ़ई तुंहर पारा मोहल्ला क्लास,कांफ्रेंस कॉल करके क्लास,ब्लूटूथ से बच्चों को पाठ्य सामग्री देना।मिस्ड कॉल बहनजी ग्रुप के माध्यम से शंका का समाधान करना,आदि तरीको से बच्चों को पढ़ा रही है। इस महामारी के दौरान भी बच्चों की शिक्षा के लिए चिंतित होकर भी नवाचार करके बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रही है। इनके कार्यो को समाज के सभी वर्गों ने सराहा है।इनके द्वारा राज्य स्तरीय वेबिनार में प्रस्तुत घर की पाठ शाला,पारा मोहल्ला क्लास नवाचार को राज्य एवम जिला में अपनाया गया है।
इसके लिए जिला मिशन समन्वयक के एस पटले जी,बीईओ गोस्वामी सर,बीआरसी ठाकुर सर,समन्वयक देवांगन सर,प्रधान पाठक,शिक्षक गण, जनसमुदाय सभी ने शुभकामनाएं एवम बधाई दी है।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *