By।शिवचरण सिन्हा

मनोज सिंह मंडावी उपाध्यक्ष एवं विधायक छत्तीसगढ़ विधानसभा

भानुप्रतापपुर ।छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मण्डावी ने बुधवार को भानुप्रतापपुर में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर आम जनता से कहा कि कोरोना को लेकर आप को समझना एवं संभलना होगा टीकाकरण को लेकर कहा प्रत्येक कर्मचारी और लोक सेवक अगले 3 दिनों में कम से कम सभी कार्यालयों के प्रमुख अपने कर्मचारियों को निर्देशित करें कि वे स्वयं टीकाकरण कराएं, साथ ही अपने आसपास के लोगों को भी टीकाकरण केन्द्र तक ले जाना सुनिश्चित करें।

अनावश्यक घरों से न निकले

उन्होंने लोगों से यह भी अपील की है, कि वे अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर न निकले. गर्मी बढ़ने से लू का प्रकोप भी बढ़ रहा है. जिसके कारण शरीर की प्रतिरोधक क्षमता भी प्रभावित होने लगती है. ऐसे समय में कोरोना का संक्रमण और बढ़ेगा. इसलिए लू और कोरोना से बचाव के लिए बेहतर है कि घर में ही रहें।


सड़कों पर भीड़ जमा होने पर कार्यवाही करे प्रशासन


श्री मण्डावी ने कहा कि अनावश्यक रूप से सड़कों पर भीड़ जमा होने पर कार्रवाई करे पुलिस लोग समूह बनाकर एक जगह पर न रहें. . जिला दण्डाधिकारी द्वारा दुकानों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए समय निर्धारित किया गया है. निर्धारित समय पर सभी दुकाने बंद की जानी है, इस आदेश का पुलिस द्वारा कड़ाई से पालन कराया जाए।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करे


श्री मण्डावी ने कोरोना का बढ़ते संक्रमण को देखते हुवे आम जनता से अपील किया है कि कोरोना की गाइडलाइन का पालन करे। उन्होंने अपने अपील में कहा है कि
वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा है। केन्द्र सरकार राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा महामारी की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास कर रहें है। लेकिन यह प्रयास तभी सफल होगा जब हम सब आम नागरिक शासन द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए जारी किये गये गाइड लाईन का सख्त पालन करें। विशेष रूप से हमे ध्यान रखना है कि :-

  • 1. जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क जरूर लगाये।
  • 2. प्रत्येक स्थानों पर दो गज कि शारीरिक दूरी बनाये रखें।
  • 3. यदि बहुत आवश्यक न हो तो यात्रा करने से बचे।

यदि हम सब मिलकर स्वंय इन बिन्दुओं का पालन करे और साथ ही अपने जान-पहचान वाले को इसका पालन करने के लिए प्रेरित करें तोे निश्चित ही कोरोना हारेगा और हम जीतेंगे क्योंकि प्रत्येक व्यक्तियों का जीवन बहुत अनमोल है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठक व्यवस्था की गई । पत्रकार वार्ता में नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील बबला पाढ़ी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भानुप्रतापपुर के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ठाकुर व दुरगुकोंदल के अध्यक्ष सोप सिंह आँचला पार्षद मनीष टेम्पा योगी भगवान सिंह कुंजाम उपस्थित थे।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *