कांकेर :चौथी बटालियन के बीएसएफ जवान ने खुद पर चलाई गोली

By।शिवचरण सिन्हा


कांकेर।जिले के कोयलीबेड़ा में स्थित चौथी बटालियन कंपनी का जवान शुक्रवार 9 अप्रैल की देर शाम लगभग 7 बजे अपनी सर्विस रायफल से गोली मारकर जान दे दिया।
जानकारी के अनुसार कोयलीबेड़ा में चौथी बटालियन स्थित है। कांकेर जिले में सबसे पहला कैंप कोयलीबेड़ा में ही स्थापित किया गया था और इसके बाद लगातार कैंप बढ़ते गए। चौथी बटालियन का जवान उत्तर प्रदेश निवासी प्रदीप शुक्ला ने खुद को गोली मार ली। गोली लगते ही जवान की मौके पर ही मौत हो गई। जवान यूनीफार्म में है, परंतु पैरो में चप्पल पहने हुए है। गोली लगने के बाद उसकी रायफल उसके पेट के पास दबी हुई है। गोली कहाँ-कहाँ लगी है, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। शव के पास खून बहुत बह गया है। जवान ने कितनी गोली दागी, यह भी स्पष्ट नहीं है। घटना के बाद से बीएसएफ कैम्प में अफरा-तफरी का माहौल बना गया और डेढ़ घंटे बाद भी बीएसएफ किसी भी अधिकारी को कोई जानकारी नहीं दिया। नक्सल मोर्चे पर तैनात बीएसएफ के जवानों के द्वारा एक से दो साल के मध्य इस प्रकार की घटनाएं हो जाती है।
एसडीओपी अन्तागढ़ कौशलेंद्र पटेल ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह घटना लगभग देर शाम 7 बजे की है, अभी तक विस्तृत जानकारी बीएसएफ के द्वारा नहीं मिली है। आत्महत्या करने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *