कवर्धा:  निजी अस्पतालों को मिली कोरोना मरीजों के इलाज की अनुमति, कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयास तेज


कवर्धा। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार चौकसी बढ़ाई जा रही है। साथ ही मरीजो की सुविधा के लिए प्रयास भी किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में अब निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों के उपचार के लिए अनुमति प्रदान की जा रही है। हालांकि, कोरोना पॉजिटिव मरीज अपने विवेक और स्थितियों के अनुरूप यह स्वयं तय करेंगे कि उन्हें कोविड हॉस्पिटल में उपचार कराना है या निजी अस्पताल में।
इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शैलेंद्र कुमार मंडल ने बताया, फिलहाल स्नेहा, साईं संजीवनी और चन्द्रायन हॉस्पिटल से आवेदन मिला था, जिन्हें कोरोना गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करते हुए कोरोना मरीजों के इलाज के लिए मौखिक अनुमति दे दी गई है। चन्द्रायन हॉस्पिटल को 50 बेड, साईं संजीवनी को 35 व स्नेहा हॉस्पिटल को 30 बेड आरक्षित रखकर आइसोलेशन वार्ड बनाकर मरीजों की भर्ती व उपचार की अनुमति दी गई है। इसके अतिरिक्त कुछ और निजी अस्पतालों के संचालकों ने संपर्क कर उपचार के लिए अनुमति की मंशा जाहिर की है, जिनका आवेदन मिलने पर टीम द्वारा निरीक्षण करके अनुमति दे दी जाएगी। डा. मंडल ने बताया, कोरोना के प्रकोप से बचाव के लिए निजी अस्पतालों में उपचार की अनुमति दी जा रही है। कोरोना पॉजिटिव मरीज अपनी स्थितियों के अनुरूप स्वयं तय करेंगे कि उन्हें कोविड हॉस्पिटल में उपचार कराना है या निजी अस्पताल में।


कंटेन्टमेंट जोन में लगातार निगरानी

कोरोना नियंत्रण के लिए जिले में सीएमएचओ द्वारा लगातार कोरोना टीकाकरण व जांच में बढ़ोत्तरी की जा रही है, जिससे समय रहते लोगों को बचाया जा सके। डॉ. मंडल ने बताया, जितने भी क्षेत्रों को कन्टेन्टमेंट जोन घोषित किया गया है, उन क्षेत्रों का दौरा कर कोरोना जांच की जा रही है। वहीं, कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा, जिला पंचायत सीईओ विजय दयाराम, एसपी शलभ कुमार सिन्हा, एसडीएम विनय कुमार सोनी, डिप्टी कलेक्टर विनय कश्यप, सीएमएचओ डॉ. शैलेन्द्र कुमार मंडल, जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ. केशव धु्रव आदि अधिकारियों के साथ कर्मचारियों की टीम ने नगर भ्रमण कर जिले के समस्त कन्टेन्टमेंट जोन का मुआयना किया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की जानकारियां भी टीम को अवगत कराई गई, जिससे कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में अन्य संबंधित विभागों से मदद मिल सके।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *