भानुप्रतापपुर:  लाड़ी में सो रहे ग्रामीण की दो नकाबपोशों ने कुल्हाड़ी मार  की हत्या, आरोपी फरार

By।शिवचरण सिन्हा

भानुप्रतापपुर। ग्राम ईरागांव के दुर्गूपारा में एक 45 वार्षिय ग्रामीण जो अपने खेत में पत्नी के साथ सो रहा था शनिवार रात्रि लगभग 10 बजे दो अज्ञात नाकाबपोश आये और मृतक दिवान हिड़को को जगाया और झोपड़ी से लगभग 100 मीटर दूर लेकर गये फिर कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। पत्नी ने मारने की आवाज सूनकर जान बचाकर गांव की ओर भागकर गावं के घर में पहुंचकर अपने ससुर हिरालाल को जानकारी दी।
जानकारी के अनुसार मृतक की 2 पत्नी हैं मृतक दिवान हिड़को अपने पहली पत्नी के साथ पिछले 10 साल से गांव के बाहर खेत में झोपडी बनाकर रहते है और तालाब में मछली डाला गया है इसका रखवाली करते है। घटना की रात भी रोज की तरह खाना खाकर सो गये थे इसी समय दो अज्ञात युवक 25 से 30 वर्ष के बीच के उम्र के लोग जो चेहरे में गमछा ढक रखा था और शर्ट पैंट पहने हुए थे। जगाया और दिवान को लाड़ी से लगभग 100 मीटर दूर लेकर गये इसी बीच पत्नी भी जाग गई फिर मारने की आवाज आई।

जिसे सुन पत्नी सुकमाय बाई हिड़को डर गई और गांव में पहुंच कर अपने ससुर को जानकारी दी इसके बाद मृतक के पिता हिरालाल गांव के कुशल, रामप्रसाद और घना के साथ घटना स्थल पर गये तो आरोपी फरार हो गये थे और दिवान मृत पड़ा हुआ था सिर और चेहरे में कुल्हाड़ी मार गया है।
पुलिस को सुबह जानकारी दी गई इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस साथ डाग स्क्वाड के साथ साथ Fsl टीम पहुंची थी पर कुछ विशेष जानकारी नहीं मिल पाई।

मृतक की दो पत्नी विवाद भी होता है


मृतक दिवान की पहली पत्नी सुकमाह बाई है विवाह के कई साल बाद भी संतान नहीं होने से उसने दुसरी पत्नी ग्राम घोठा से शादी किया था और कुछ दिन साथ में अच्छे रहे भी पर दुसरी पत्नी के संतान होने के बाद लगातार विवाद होता गया है और दूसरी पत्नी 5 साल से मायके घोठा में रहते है। मृतक के पिता ने बताया इससे विवाद होते रहता था पिछले साल सामाजिक बैठक भी हुआ था फिर भी मामला नहीं सुलझा था।

एसडीओपी अमोलक सिंह ढिल्लो ने बताया झोपड़ी में सो रहे दिवान को उठाकर ले और कुछ दुर में धारदार हथियार से वार कर हत्या की गई है आरोपी नाकाब बांधे हुए थे इसकी जांच पड़ताल की जा रही है आरोपी जल्द पकड़े जायेगे।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *