अम्बिकापुर : बाहरी व्यक्ति कोरोना संक्रमण न फैलाये इसलिए गांव में बैरिकेडिंग करने लगे ग्रामवासी

     अम्बिकापुर 15 मई 2021।ग्रामीण क्षेत्रो में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को भांपते हुए अब ग्रामवासी  अन्य ग्राम  में व्यक्तियों को अपने ग्राम में प्रवेश न करने देने के लिए स्व प्रेरणा से  गांव के प्रवेश मार्गों में बैरिकेडिंग करने लगे हैं। इसी कड़ी में लखनपुर जनपद अंतर्गत ग्राम बगदर्री एवं मुटकी में भी ग्रामवासियों ने गॉंव के मुख्य प्रवेश मार्ग को बांस-बल्ली से बैरीकेडिंग कर अन्य ग्राम के  व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।
एसडीओपी सुश्री चंचल तिवारी ने बताया कि लखनपुर के ग्राम बगदर्री और  मुटकी में निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रति सख्त रुख अपनाते हुए अन्य गांव के व्यक्तियों को अपने गांव में प्रवेश नही करने देने बैरिकेडिंग की जा रही  है। उन्होंने बताया कि अंतरजिला सीमा पर भी पेट्रोलिंग बढ़ाकर निगरानी की जा रही है ताकि अन्य जिले से लोगो का अनावश्यक आना-जाना न हो। बगदर्री के सरपंच श्रीमती अनिता सिंह और सचिव गजराज सोनवानी  ने बताया कि दिनभर बैरीकेडिंग लगाकर ग्रामवासी निगरानी करते है और रात को बैरीकेडिंग  निकाल देते हैं।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार जिले के सभी ग्रामो में कोरोना निगरानी दल गठित कर गॉंव में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है। दल के सदस्य अपने गांव में बाहरी व्यक्तियों  के आगमन पर भी  नजर रख रहे हैं।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *