दुर्गुकोंदल:   आतंकवाद विरोधी दिवस पर जनपद पंचायत के  कर्मचारियों ने ली शपथ

By।शिवचरण सिन्हा

हम आतंकवाद का सफाया करने में अपने देश की सरकार और सेना को पूरा सहयोग देंगे

दुर्गुकोंदल।आतंकवाद दुनिया का सबसे गहरा जख्म है। आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता है। जो न धर्म देखता है न समुदाय। ये हर वर्ग को कभी न भरने वाला जख्म देता है। 21 मई का दिन इसी आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाने का दिन है। भारत में हर साल 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाता है।
कार्यालय जनपद पंचायत दुर्गूकोंदल में 21 मई 2021 को आतंकवाद विरोध दिवस के उपलक्ष्य में सभी अधिकारी कर्मचारी के द्वारा शपथ लिया गया ।भारत में आतंकवाद के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए 21 मई का दिन समर्पित है। हालांकि 21 मई का दिन निर्धारित करने के पीछे बड़ी वजह है। इसी दिन देश के सातवें और बेहद लोकप्रिय प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आतंकवादियों ने हत्या कर दी। उनकी हत्या के बाद ही 21 मई को ही आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने का फैसला किया गया। इस दिन सरकारी दफ्तरों में आतंकवाद विरोधी दिवस की शपथ दिलाई जाती है।

भारत में आतंकी घटनाओं में अब तक हजारों लोगों की जान गई

आतंकवाद की वजह से लोगों को जान-माल का कितना नुकसान उठाना पड़ता है, उससे भी लोगों को अवगत कराया जाता है। भारत में आतंकी घटनाओं में अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है। साथ ही हजारों करोड़ की संपत्ति का नुकसान हो चुका है।
आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने का मुख्य मकसद शांति और मानवता का संदेश फैलाना है। साथ ही आतंकी गुटों और कैसे आतंकी हमलों को अंजाम देने की योजना बनाते हैं, उसके बारे में लोगों के बीच जागरूकता पैदा करना भी है। लोगों के बीच एकता को बढ़ावा देना। युवाओं को शिक्षा और प्रशिक्षण देना ताकि वे आतंकी गुटों में शामिल न हों।


देश में आतंकवाद, हिंसा के खतरे और उनके समाज, लोगों और पूरे देश को खतरनाक असर के बारे में जागरूकता पैदा करना। इसलिए आज हम लोग भी प्रण लेते हैं कि हम लोग आतंकवाद का सफाया करने में अपने देश की सरकार और सेना को पूरा सहयोग देंगे। हम किसी भी तरह का ऐसा कोई भी काम नहीं करेंगे जिसका फायदा देश के दुश्मन उठा सके। देश के हर नागरिक अगर यह प्रण ले ले तो भारत में आतंकवाद एक दिन भी सांस नहीं ले पाएगा।

यह उपस्थित रहे

आतंकवाद विरोध दिवस के अवसर पर शपथ लेने वालों में प्रमुख मुख्य कार्यपालन अधिकारी के एल फाफा, कार्यक्रम अधिकारी प्रतिष्ठा ठाकुर, पंचायत इंस्पेक्टर रमेश किशोरे ,कन्हैयालाल सोरी, कांता ठाकुर ,दया तूलावी एवं जनपद पंचायत के समस्त अधिकारी, कर्मचारी, तकनीकी सहायक, उप अभियंता उपस्थित थे ।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *