By।शिवचरण सिन्हा

भानुप्रतापपुर 21 मई 202।पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भानुप्रतापपुर NSUI द्वारा मास्क व सेनेटाइजर का वितरण किया गया ।
NSUI प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा एवं प्रदेश महासचिव चमन साहु के निर्देशानुसार आज भानुप्रतापपुर में NSUI प्रदेश सचिव एवं लोकसभा अध्यक्ष रूहाब मेमन एवं युवा नेता अज्जु पंजवानी द्वारा मास्क ,सेनिटाइजर का वितरण आम नागरिक, वार्ड वासियों एवं खाद्य, फल, सब्जी व वाहन चालकों को किया गया।


रूहाब मेमन ने कहा कि राजीव गांधी सही मायने में आधुनिक भारत के जनक थे, यह कहना गलत नहीं होगा कि आज जिस भारत में हम सांस ले रहे हैं, जिस आधुनिक भारत का लोहा आज पूरी दुनिया मान रही है, यह राजीव गांधी की ही देन है। जिस कम्प्यूटर, आईटी और टेलिफोन जैसे कई अन्य क्षेत्रों में आज हम पूरी दुनिया को टक्कर देने का दम भर रहे हैं वह राजीव की ही देन है। भारत के जीन नौजवानों पर आज पूरी दुनिया की नजर है उसकी ताकत को राजीव ने बहुत पहले ही भांप लिया था।


मेमन ने कहा पंचायती राज व्यवस्था के चलते भारत सशक्त है उसे राजीव गांधी ने ही लाया था। पूरे देश में नवोदय विद्यालय जो संचालित है , उसे लेकर युवाओं को 18 वर्ष की उम्र में मताधिकार का हक दिलाने वाले भी राजीव गांधी ही थे। रूहाब मेमन ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि यही होगी कि इस कोरोना काल में आम लोगों की मदद के साथ उनकी जान बचाई जाए। राजीव जी की सेवा और सदभावना के सिद्धांत को जीवित रखना हर कांग्रेस कार्यकर्ता की अहम जिम्मेदारी है। मास्क वितरण में मुख्य रूप से लोकसभा अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस कमेटी आईटी एवं सोशल मीडिया रूहाब मेमन युवा नेता अज्जु पंजवानी जिला अध्यक्ष विमल जायसवाल, प्रियांशु, सोनू यादव, संजू नेताम, रवि दुग्गा, गणेश मिश्रा, छात्र नेता रिजवान खान, मनीष ऋषि एवं अन्य NSUI के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *