कांकेर:  सेवा दिवस के रूप में युवा कांग्रेस ने मनाई  पूर्व प्रधानमंत्री  राजीव गांधी   की 30 वी पुण्यतिथि

By।शिवचरण सिन्हा

कोविड-हास्पिटल में फल बिस्किट मास्क एवं साबुन का वितरण किया

कांकेर। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी की 30 वी पुण्यतिथि पर आज जिला युवां कांग्रेस के अध्यक्ष पंकज राज वाधवानी के नेतृत्व में देश में चल रहा । कोरोना माहामारी से बचाओ और जरूरतमंदों की साहयता करके राजीव जी की पुण्यतिथि सेवा दिवस के रूप में मनाई साथ ही प्रदेश युकां उपाध्यक्ष श्री चाकेश्वर गढ़पाले ने उनके कार्यो का स्मरण किया गया एवं श्रदांजलि अर्पित की ।उपस्थित सभी युकांयों ने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परंपरा के प्रति अपना दृढ़ विश्वास प्रकट करते हुए कोरोना जैसी महामारी में सेवा भावना से लोगों तक मदद पहुचाने व महामारी को लेकर जागरूकता कायम करने की शपथ भी ली ।

राजीव गांधी भारत में सूचना क्रांति के जनक

जिलाअध्यक्ष वाधवानी ने कहा कि राजीव गांधी भारत में सूचना क्रांति के जनक माने जाते हैं।देश के कंप्यूटराइजेशन और टेलीकम्युनिकेशन क्रांति का श्रेय उन्हें जाता है. स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं में महिलाओं को 33% रिजर्वेशन दिलवाने का काम उन्होंने किया । मतदाता की उम्र 21 वर्ष से कम करके 18 वर्ष तक के युवाओं को चुनाव में वोट देने का अधिकार राजीव गांधी ने दिलवाया. पंचायती राज के हिमायती थे। देश की प्रगति एवं उन्नति में उनके अनेकानेक योगदान और बलिदान की भूलाया नही जा सकता । आज युकां द्वारा उनकी पावन पुण्यतिथि पर जिला मुख्यालय कांकेर इमली पारा मे स्थित कोविड-हास्पिटल में फल बिस्किट मास्क एवं साबुन का वितरण किया व साथ ही साथ आसपास के क्षेत्र में ग्रामीण जनों, राहगीरों को मास्क वितरण किया और यह वितरण कार्यक्रम एवं वैक्सीन के लिए जागरुक अभियान लगातार चलेगा।

इस कार्यक्रम में  युवक कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष चाकेश्वर गढ़पाले, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पंकज राज वाधवानी, विधानसभा कांकेर  के उपाध्यक्ष शिवांकीत श्रीवास्तव, जिला महासचिव प्रकाश ठाकुर, जिला सचिव निलेश कटझरे,भानुप्रतापपुर ब्लॉक अध्यक्ष नवनीत ठाकुर ,कांकेर शहर अध्यक्ष सत्यार्थ करायत,भानुप्रतापपुर शहर अध्यक्ष अनमोल शुक्ला, जिला सोशल मीडिया संयोजक आकाश यादव युवा नेता गोलु डडसेना आदि युकां कार्यकर्ता उपस्थित थे।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *