ग्रामीण एवं नगरीय निकाय के मरीज लाभान्वित होंगे

जशपुरनगर 02 जून 2021।कलेक्टर महादेव कावरे के मार्गदर्शन में एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी.सुथार के दिशा-निर्देश में जशपुर के जिला अस्पताल में निरंतर स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार हो रहा है। इसी कड़ी में जिला अस्पताल में जल्द ही  निःशुल्क डायलिसिस की सुविधा प्रारंभ होने जा रही है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग एवं छत्तीसगढ़ शासन के सहयोग से ऐसकेज संजीवनी प्राइवेट लिमिटेड कोलकाता के द्वारा मरीजों के उपचार हेतु जिला अस्पताल में डायलिसिस की सेवा संचालित की जायेगी। डायलिसिस की सुविधा प्रारंभ होने से ग्रामीण एवं नगरीय निकाय के मरीज लाभान्वित होंगे।
       उल्लेखनीय है कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के कई मरीज दूर-दूर जाकर निजी अस्पताल में अत्यधिक पैसा खर्च कर डायलिसिस की सुविधा प्राप्त करते हैं और कुछ मरीजों के पास पैसा ना होने के कारण वे निरंतर डायलिसिस की सुविधा प्राप्त नहीं कर पाते हैं। इस योजना के अंतर्गत  डायलिसिस का लाभ लेने वाले मरीज अपना निःशुल्क डायलिसिस जिला अपस्ताल में करा पायेंगे। संस्था के मैनेजर जुयेल साहा ने बताया कि इस तरह के और सेंटर छत्तीसगढ़ में विशेषकर  बिलासपुर ,कोरबा, दुर्ग, कांकेर और महासमुद जिले में भी संचालित है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल को 5 नग डायलिसिस मशीन प्राप्त हुए हैं जिसका आने वाले कुछ ही दिनों में  स्थापित कर मरीजों का ईलाज हेतु सुविधा प्रारंभ किया जायेगा। इस संबंध में मोबाईल नम्बर 6291985138 पर संपर्क कर ईलाज केे संबंधित में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *