दुर्गुकोंडल:    कोटरी नदी के पूल में बारिश के दिनों में चालीस गांव के ग्रामीणों ने आने जाने की मांग  विधायक  मंडावी से  किया

By।शिवचरण सिन्हा

प्री मानसून में कोटरी नदी पर बाढ़ शुरू

दुर्गुकोंडल 3 जून 2021। विकासखंड दुर्गुकोंडल के अंतर्गत कोडेकुसे क्षेत्र के कोटरी नदी का बहू प्रतीक्षित पुल निर्माण का कार्य अंतिम चरणों पर है वही वर्तमान में मानसून की दस्तक देने लग गई है जिससे लोगों को चिंता बढ़ा रही है और लोग पिछले 74 वर्षों से आवागमन को लेकर काफी चिंतित है जिससे क्षेत्र का विकास कार्य रुक जाता है ।प्रत्येक वर्ष बारिश के दिनों में क्षेत्रवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है पिछले 3 वर्षों से पुल का निर्माण कार्य चल रहा है पिछले 2 वर्षों से लॉकडाउन एवं कोरोनावायरस के चलते निर्माण कार्य में प्रभावित होने से पुल निर्माण का कार्य समय पर पूरा नहीं हुआ वही कार्य अंतिम चरणों पर है मगर लोकार्पण के अभाव में बारिश में चालू होगी या नहीं होगी इसकी चिंता लोगों को सता रही है ।

क्षेत्रवासियों ने बारिश का समय को देखते हुए पुल के ऊपर से आवागमन करने की मांग क्षेत्र के विधायक एवं छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी से मांग कर रहे हैं क्योंकि कोविड-19 के वजह से समय पर कार्य पूरा नहीं हुआ है वहीं लोकार्पण के अभाव में पूरे विलंब होने की संभावना दिख रही है क्षेत्र के 40 गांव की प्रभावित लोगों ने शासन प्रशासन से मांग की है । उन्हें प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को दुर्गुकोंडल भानूप्रतापपुर कांकेर बालोद धमतरी एवं अन्य स्थानों पर आना जाना होता है । क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य अमिता उयके जनपद सदस्य धनीराम ध्रुव जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री गोपी बढ़ाई सरपंच भाव सिंह मंडावी फतेह सिंह मरकाम रजनी पुगाटी तुलसी कोवाची परसु उदरे भाजपा महामंत्री जनक आरदे रामलाल जैन छोटू बोदलेकर अशोक भास्कर अशोक रावटे एवं अन्य ग्रामीणों ने इस बारिश में पुल के ऊपर से आवागमन करने की मांग क्षेत्र के विधायक मनोज सिह मंडावी से की है ताकि लोगों की समस्या का समाधान हो सके । प्री मानसून में ही क्षेत्र के कोटरी नदी पर बाढ़ शुरू हो चुकी है जिससे लोगों की फिर परेशानी पुनः बढ़ गई है ग्रामीणों ने पूल में आने जाने की अनुमति दिलाने की मांग की गई है ।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *