राजनांदगांव:   मोदी सरकार की कुप्रबंधन से बढ़ रही महंगाई : कांग्रेस


केंद्र सरकार की असफलता व महंगाई के खिलाफ दिखा जिलेभर में आक्रोश


राजनांदगांव। केंद्र सरकार की कुप्रबंधन व गलत आर्थिक नीति के चलते देश मे महंगाई चरम पर है। रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल, कृषि सहित दैनिक उपयोग की वस्तुओं के दाम सरकार के नियंत्रण से बाहर होकर बढ़ रही है, जिससे जनता कोरोना संक्रमण काल में दोहरी मार झेलने विवस है।
जिला कांग्रेस प्रवक्ता रूपेश दुबे ने बताया कि, एआईसीसी के आह्वान पर छग प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर राजनांदगांव जिला के प्रत्येक ब्लॉकों, ग्रामों में कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं आम जनता प्रातः 10 बजे से महंगाई के खिलाफ धरना देकर मोदी सरकार पर आक्रोश जताते विरोध दर्ज कराया।
जिला मुख्यालय में प्रदेश महामंत्री शाहिद भाई, जिलाध्यक्ष पदम कोठारी, शहर अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा, महापौर हेमा देशमुख ने मोर्चा संभालते हुए मोदी सरकार को महंगाई के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए धरना दिया।


प्रदेश महामंत्री शाहिद भाई ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार की लचर व्यवस्था और पूंजीवादी मानसिकता के कारण आज देश की जनता महंगाई की मार झेल रही है। सरकार की मूल्य नियंत्रण नीति पूरी तरह से फेल है। क्रुड आइल की कीमतों में 36 प्रतिशत गिरवट आने के बाद भी पेट्रोल में 31 प्रतिशत डीजल में 55 प्रतिशत वृद्धि की गई है जिसका असर सीधे जनजीवन पर पड़ा है। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पदम सिंह कोठारी ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस सरकार की नाकामी से सभी त्रस्त हैं, क्योंकि लोगों की आय घटी, रोजगार घटे, नौकरियां समाप्त हुई और कोरोना काल मे मोदी सरकार की विफलता से संक्रमण बढ़ने पर जमा पूंजी इलाज व दवाई में खत्म हो गए। केंद्र सरकार की अकर्मण्यता के कारण परिवार के कमाऊ मुखिया चल बसे महंगाई एक राष्ट्रीय आपदा बन गई है, खाद्य तेल की कीमतों में बेतहासा वृद्धि जगजाहिर है।

अपने चहेते पूंजी पतियों के करोड़ों का लोन राइट ऑफ कर उन्हें फायदा पहुंचाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर किसानों को दी जाने वाली सब्सिडी घटाई जा रही है। केंद्रीय योजनाओं के विशेषज्ञ सलाहकारों की सलाह को दरकिनार कर अपने अड़ियल रवैया में सरकार चलने से देश की जनता का नुकसान हो रहा है। धरना देने वाले सभी नेताओं ने एक स्वर में कहा कि मार्च 2014 में एलपीजी गैस सिलेंडर 410 रूपये थी, जो आज 880 से ऊपर मिल रही है। वर्ष 2021 में ही गैस में 225 रूपये बढ़ोत्तरी हुई है। दवाइयों के दाम भी बढ़े है, जैसे पैरासिटामोल के दामों में 60 से 190 प्रतिशत का उछाल आया है। कांग्रेस के प्रदेश, जिला, ब्लॉक, मोर्चा संगठन के पदाधिकारीए बूथ स्तर तक शहरी व मैदानी ग्रामों में जनता का अभूतपूर्व समर्थन घरों से चौक-चौराहों से कार्यालयो से प्रोटोकॉल पालन के साथ कांग्रेस को मिला।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *