महारानी कप फाइनल मुकाबले में लैलूंगा ने रांची को 46 रन से हराया

आकांक्षा ने स्पर्धा में 25 छककें शतक , अर्धशतक लगाकर रचा इतिहास

खेल से पूर्व अतिथियों ने खिलाड़ियों से मुलाकात किया

जशपुरनगर।सात दिवसीय अंतरराज्जीय महारानी क्रिकेट स्पर्धा का समापन शुक्रवार को भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत , भाजपा जिला कन्या शक्ति संयोजिका रायगढ़ शांता भगत व राजकपुर भगत जनपद सदस्य ,राजकुमार( मामा) सरपंच संघ अध्यक्ष रोहित खलखों के अतिथीय में रणजीता स्टेडियम पर हुआ। रवि भगत ने कहा जिले में पहली बार अंतरराज्जीय बालिका क्रिकेट का आयोजन पंडरी बाई, शंकर सोनी के सहयोग और कोच संतोष कुमार के नेतृत्व में सफल आयोजन किया गया। जिसमें छत्तीसगढ़ के अलावा झारखंड की टीमों ने हिस्सा लेकर शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा आकांक्षा ने पिछले दिनों लैलूंगा में 38 बॉल में 94 रनों की बेहतरीन पारी खेली थीं उनका मैच फिर देंखने को मिला। राजकपूर भगत ने कहा आज के प्लेयर कल के भविष्य है। बालिकाएं निरंतर प्रयास जारी रखें। भविष्य में वह देश के लिए खेलेंगी। मेरी तरफ से बालिकाओं को शुभकामनाएं आने वाले समय में वह स्टेट से नेशनल लेवल पर खेलकर देश का नाम रोशन करें।
पहला मैच महारानी क्लब जशपुर व कोरिया के बीच खेला गया । महारानी क्लब ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया। ओपनर बल्लेबाज आकांक्षा ने आते ही आक्रामक पारी खेली। उसने 32 बॉल में 72 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। जिसमें सात छक्के और पांच चौके शामिल हैं। इस तरह से महारानी क्लब ने निर्धारित दस ओवर में तीन विकेट खोकर 110-3 रन का लक्ष्य कोरिया को दिया । इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोरिया के बल्लेबाजों ने सूझबूझ भरी पारी खेली। ओपनर बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मध्यमक्रमों ने कमाल की पारी खेलते हुए मैच को जीत के करीब ले गई । इस बीच नितिका ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए कोई बाउंड्री लगने का मौका नही दिया।कोरिया की निर्धारित दस ओवर में 95 के स्कोर पर पारी समाप्त हो गई। महारानी क्लब ने यह मुकाबला मैच 15 रनों से जीता। फाइनल मुकाबला आर. बी.एन.डी लैलूंगा बनाम रांची के बीच खेला गया। जिसमें लैलूंगा ने निर्धारित दस ओवर में पांच विकेट खोकर 136-5 रन बनाएं। दूसरी बल्लेबाजी करने उतरी रांची की टीम ने दस ओवर 7 विकेट खोकर 90-7 रन पर पारी खत्म कर मैच हार गई। फाइनल मुकाबला लैलूंगा ने 46 रनों से जीता।

पूरे स्पर्धा में इनका रहा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन


प्रतियोगिता में प्लेयर ऑफ द मैच लैलूंगा की मधु को मिला । उनका पांच मैचों में बल्लेबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। बेस्ट बैट्समैन का ख़िताब आकांक्षा रानी के नाम रहा। उन्होंने पांच मैचों में कुल 240 के स्कोर पर एक शतकीय और अर्धशतकीय पारी खेली। श्यामलाल भगत व राजकपूर भगत के द्वारा पहला 31 हजार लैलूंगा, दूसरा राजकुमार यंग तिरंगा जशपुर की ओर से 15 हजार रांची, तीसरा महारानी क्लब जशपुर कनमोरा सरपंच और चौथा रोहित खलखों सरपंच संघ अध्यक्ष की तरफ से कोरिया को पांच हजार का पुरुस्कार विजेता टीम को दिया गया। प्रतियोगिता के आयोजक पंडरी बाई और शंकर सोनी ने विजेता टीमों को जीत की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने दर्शकों और प्रतियोगिता के सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। कोच संतोष कुमार ने कहा जिले में पहली बार महारानी क्लब की ओर से बालिका क्रिकेट प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया । भविष्य में जशपुर के खिलाड़ी स्टेट और नेशनल लेवल पर खेलेंगे। मेरे द्वारा इचकेला में बालिकाओं को निःशुल्क क्रिकेट खेलने की ट्रेंनिग दी जाती हैं। जो क्रिकेट की ट्रेंनिग लेना चाहते हैं उनका स्वागत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here