सरकारी भर्ती में कोई रोक नहीं भाजपा भ्रम फैला रही – कांग्रेस

छत्तीसगढ़ राजनिति


रायपुर. सरकारी नियुक्तियों पर रोक के भाजपा के झूठे प्रचार पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि सरकारी नियुक्तियों पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने के बाद लगातार नौजवानों के लिये सरकारी नौकरियां और रोजगार के अवसर सुलभ कराये जा रहे है। 15 वर्ष बाद 15000 शिक्षकों के पद विज्ञापित हुये है और सहायक प्राध्यापकों की 1500 पदों पर नियुक्तियां की जा रही है। 800 स्टाफ नर्स के रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जा रही है। इसके पहले भाजपा सरकार में बिना वित्तीय अनुमति के आउट सोर्सिंग के माध्यम से पद भरे जाते थे जबकि इस संबंध में भाजपा की तत्कालीन सरकार ने अनेकों बार परिपत्र भी जारी किये गये थे।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पूछा है कि भाजपा बतायें कि जब उसके शासन काल में इस प्रकार के पत्र जारी किये जाते थे तब भाजपा सरकार में वित्तीय संकट क्यों नहीं था और जब कांग्रेस सरकार उसी प्रकार का परिपत्र जारी कर रही है तब कैसे वित्तीय संकट की स्थिति निर्मित हो गयी है? किसी भी सरकारी भर्ती पर रोक नहीं लगाई गयी केवल विभागों को आउट सोर्सिंग के माध्यम से की जाने वाली भर्ती पर रोक के आदेश दिये गये है। आउट सोर्सिंग राज्य के युवाओं के हितों के खिलाफ है जो भी भर्तियां होगी वह सीधे होंगी तथा भर्तियों के पहले वित्त विभाग की अनुमति लेनी होगी।

बेहतर वित्तीय अनुशासन लागू करने और बिना समुचित वित्तीय स्वीकृति के मनमानी नियुक्तियां पर रोक लगाने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि जनसंपर्क विभाग में हुआ बड़ा घोटाला रमन सरकार में आर्थिक गड़बड़ियों और गंभीर वित्तीय अनियमितताओं का जीताजागता सबूत है। 260 करोड़ का जनसंपर्क विभाग का बजट था और 400 करोड़ से अधिक की राशि रमन सिंह जी की भाजपा सरकार ने खर्च कर दी। स्वयं मुख्यमंत्री, वित्तमंत्री और जनसंपर्क मंत्री दोनों थे, इसके बावजूद इतनी बड़ी गड़बड़ी करने वाली भाजपा बड़े बोल न बोले और सच्चाई को स्वीकार करें।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पिछली सरकार के आदेश को फिर से नये वित्तीय वर्ष के लिये जारी करने पर भाजपा दुर्भावनावश झूठा प्रचार कर रही है। पिछली रमन सिंह सरकार ने जो निर्णय लिया था, उसे मात्र ही जारी रखने के परिपत्र पर भाजपा झूठ फैलाने में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *