पीईटी ,पीपीएचटी की परीक्षा केंसल होने से छात्र निराश:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद

एजुकेशन छत्तीसगढ़

रायपुर। व्यापम द्वारा प्रदेश के इंजीनियरिंग एवं फार्मेसी महाविद्यालयों में प्रवेश के लिये आयोजित की जाने वाली पीईटी एवं पीपीएचटी की परीक्षाओं को अन्तिम क्षणों में स्थगित किये जाने से तैयारी में जुड़े विद्यार्थी व्यथित एवं निराश हैं और निराशा के इन क्षणों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् विद्यार्थियों के साथ है।
अभाविप के राष्ट्रीय। मन्त्री भूपेन्द्र नाग ने इस विषय पर कहा कि एक सरकारी एजेंसी की इस भयानक तकनीकी लापरवाही ने परीक्षा की तैयारी में जूटे विद्यार्थियों के उत्साह को ठण्डा कर दिया है। विद्याथीं परिषद यह आह्वान करती है कि इन क्षणों में धैर्य ना खोते हुए अपनी तैयारी जारी रखें।
जैसा कि विदित ही है कि व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिये आयोजित की जाने वाली ऐसी सभी परीक्षाओं की तिथियाँ आसपास ही होती हैँ ऐसे में ‘चिप्स (CHIPS)’ की इस चूक ने विद्यार्थियों के लिये समस्या खड़ी कर दी है। परिषद्, व्यापम से यह आग्रह करती है कि वह अन्य परीक्षाओं की तिथियों से सामंजस्य बनाते हुए शीघ्रातिशीघ्र स्थगित परीक्षाओं की तिथियाँ घोषित करे।
अभाविप छत्तीसगढ़ के प्रदेश मन्त्री सन्नी केसरी ने यह कहा कि अन्तिम क्षणों में परीक्षा स्थगित होने से कई विद्यार्थियों तक सूचना पहुँचने में देर होना स्वाभाविक है। ऐसे में कई विद्यार्थी जिनके परीक्षा केन्द्र दूर होते हैं वे तो एक दिन पहले ही पहुँच जाते हैं। अब चूंकि परीक्षा अब नई तिथियों में आयोजित होंगी तो उन विद्यार्थियों को पुनः परेशानी का सामना करना होगा। अतः यह व्यापम का दायित्व है कि वह परीक्षार्थियों को हुई समस्याओं की भरपाई करने के उचित उपाय करे और पुनः ऐसी गलती न हो इसके लिये उचित प्रबन्ध करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *