By।शिवचरण सिन्हा

दुर्गूकोंदल।छत्तीसगढ़ सरकार राजीव गांधी ग्रामीण कृषि मजदूर न्याय योजना भूमिहीन कृषि मजदूरो के लिए संजीवनी साबित हो रही है छत्तीसगढ़ की सरकार नई योजनाओं के माध्यम से गरीब असहाय अंततह अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास कर रही है जिनको सरकार से काफी उम्मीदें होती है ।छत्तीसगढ़ सरकार इस पर अमल करते हुए किसानों और मजदूरों के हित में बेहतर कार्य कर रही है जो कि साबित करता है की ये सरकार गरीबों के हित में कार्य कर रही है।
आज तक किसी सरकार ने इन तबकों के लिएयोजना बनाते रहे पर लागू नहीं कर पाए, वहीं छत्तीसगढ़ की भूपेश की कांग्रेस सरकार गरीबों के हित में अनुपूरक बजट में 200करोड़ का प्रावधान करते हुए योजना लागू कर गरीब मजदूरका हितैषी होना साबित कर दिया है।
जिला महामंत्री गोपी बढाई ने बताया की राजीव गांधी किसान न्याय योजना से छत्तीसगढ़ के किसान खुशहाल हुए, अब भूमिहीन मजदूर भाई बहनें जो किसी न किसी रूप में कृषि कर रहे हैं उनके लिए मिल का पत्थर साबित होगा प्रदेश के मजदूर किसानों को सालाना 6 हजार रूपए मिलेंगे जिससे कहीं न कहीं अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगा आज प्रदेश में भूपेश सरकार हर बजट में गरीब किसानों का ध्यान रख रही है।
हमारे मुख्यमंत्री बघेल गरीब व किसानों के प्रति उनकी उदारता समर्पण व दूरदर्शिता को प्रदर्शित करता है। मैं छत्तीसगढ़ के उन तमाम किसानों व मजदूरों की ओर से उन्हें धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट करता हूं।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *