By।शिवचरण सिन्हा

पत्रकार व समाजसेवी द्वारा शिक्षको का सम्मान

भानुप्रतापपुर। शिक्षक दिवस पर आज रविवार को समाज सेवी व पत्रकार राजकुमार दुबे एव सुमंत सिन्हा दैनिक भास्कर व न्यूज़ 24 की ओर से शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईएएस एसडीएम जितेन्द्र यादव ने कहा हमे रोशनी दिखाने वाला व्यक्ति शिक्षक होता हैं। जीवन की पहली शिक्षक हमारी मां होती है। प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन काल मे जिस किसी से भी सिखने को मिलता है वह शिक्षक होता है जो हमे अंधेरे से उजाले की ओर लेकर जाते हैं। कोरोना के टाइम में समाज को बचाने के लिए क्षेत्र के शिक्षकों ने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।उन्होंने अपने जीवन के कुछ अनुभवों को भी साझा किए जहाँ उनको बातें सीखने को मिली। कभी किसी काम को छोटा नहीं समझना चाहिए। हमारे अधीनस्थ कर्मचारियों का ध्यान रखना चाहिए। अपनी कमियों को ढूंढ कर उन्हें सुधारने के निरन्तर प्रयास करना चाहिए इस कार्य मे गुरु का सहयोग महत्वपूर्ण होता है। सफलता का मतलब होता है आप अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दे।

कामयाबी के पीछे गुरु की महिमा

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील बबला पाढ़ी ने की। उन्होंने कहा कि गुरु ने हमें जिना सिखाया है, किसी न किसी रूप में गुरु हमेशा हमारे जीवन मे आते हैं। एक व्यक्ति की कामयाबी के पीछे उसके गुरु की ही महिमा होती है। समाज मे फैली असमानता को दूर करने के लिए हर वर्ग के लोगों को एक सोच पैदा करने की आवश्यकता है। कोरोना के पहले प्रभाव में हर तरफ डर का वतावण था, लेकिन हमारे क्षेत्र के शिक्षकों ने चिकित्सको के परामर्श से व समाज सेवी संगठनों के सहयोग से अच्छा कार्य किया, इस मंच के माध्यम से उन सभी व हमारे प्रशासनिक अधिकारीयों का धन्यवाद देता हूँ। शिक्षक सदन की मांग पर आश्वस्त किया कि आने वाले साल तक इसे पूरा किया जाएगा।विशिष्ट अतिथियों में शिक्षा समिति अध्यक्ष सुनाराम तेता, पूर्व अगर पंचायत अध्यक्ष निखिल सिह राठौर, बीईओ संजय ठाकुर, टीएस ठाकुर ने भी संबोधित किया।

अतिथियो के द्वारा ब्लाक से उत्कृष्ट कार्य करने वाले एवं सेवानिवृत्त शिक्षको को शाल, श्रीफल एवं स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया। वही खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से एसडीएम मो स्मृति चिन्ह भी दिया गया।

शिक्षक सम्मानित हुए

उत्कृष्ट कार्य करने वाले भानुप्रतापपुर अनुभाग के भानुप्रतापपुर ब्लाक से उत्कृष्ट शिक्षक नारायणपुर माध्यमिक शाला के प्रधानपाठिका सुशीला उयके, कोरर माध्यमिक शाला के शिक्षिका मालती कुंजाम, दुर्गुकोंदल के प्राथमिक शाला बड़ेपराली के शिक्षक कुंदनलाल साहू को सम्मानित किया गया। वही विशिष्ठ पुरस्कार में क्रांतिवीर सुखदेव पातर के स्मृति में रेलवे स्टेशन मास्टर जेके राव को सम्मानित किया गया। वही कोरोना काल मे बेहतर सेवा देने के लिए डॉ इमरान खान को सम्मानित किया गया। खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा कोरोना ट्रेसिंग टीम के 110 लोगो को भी प्रमाण पत्र देकर सम्मान किया गया।
इस अवसर पर बीआरसी आरएल नुरूटी बीआरसी, टीएस ठाकुर, एसएस कोमरे, टीएस ठाकुर, दीपेश चोपड़ा, पार्षद भगवान कुंजाम, पारस उसेंडी, धर्मराज कोरेटी, राजेश शर्मा, नरेंद्र ठाकुर सहित ब्लाक के शिक्षक-शिक्षिकाये उपस्थित रहे।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *