By।शिवचरण सिन्हा


दुर्गुकोंदल। तहसील में गोयल ग्रुप द्वारा संचालित श्री बजरंग आयरन ओर माइंस प्रबन्धन नें ओजोन परत के क्षरण को रोकने हेतु जागरूकता फैलाने के लिए स्वामी आत्मानंद हायर सेकंडरी इंग्लिश मीडियम स्कूल, दुर्गुकोंदल में विश्व ओज़ोन दिवस मनाया।
आपको बता दें कि ओजोन परत के क्षरण के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने और इसे संरक्षित करने के संभावित समाधान खोजने के लिए हर साल 16 सितंबर को माइंस प्रबंधन द्वारा विश्व ओजोन दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष भी प्रबंधन द्वारा विद्यालय के छात्र-छात्राओं के बीच चित्रकला प्रतियोगिता के माध्य्म से बच्चों में ओज़ोन परत के क्षरण को रोकने के प्रति जागरूकता फैलाने का प्रयास किया। विद्यालय के शिक्षकों ने भी बच्चों को ओज़ोन परत की जानकारी दी।
बच्चों द्वारा बनाए गए चित्र इस पूरे कार्यक्रम के आकर्षण का केंद्र रहे। इसमें बच्चों को प्रथम, द्वितीय एव तृतीय पुरस्कार के साथ साथ अन्य बच्चों के उत्साहवर्धन हेतु सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।
इस कार्यक्रम में माइंस की ओर से खान प्रबंधक डी एन मोहन्ता, रवि तिवारी, अतुल जैन, शक्ति प्रताप सिंह, अरविंद राय , प्राचार्य एस. डी. दास, संजय वस्त्रकार, सोप सिंग आँचला, सविता उइके समेत विद्यालय के अन्य शिक्षक गण एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *