मैट्स के कुलपति  के.पी. यादव  नेशनल ड्रोन डांस चैम्पियनशिप के मुख्य निर्णायक बने

राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर  पर युवाओं को मिलेगा अपनी प्रतिभा प्रदर्शन करने का अवसर

रायपुर। बोर्ड ऑफ इंटरनेशनल एविएशन गेम्स, यूनाइटेड स्टेट्स आफ अमेरिका से सम्बद्ध बोर्ड ऑफ इंटरनेशनल एविएशन गेम्स ऑफ इंडिया (विश्व विमानन खेल, भारत) ने मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. के.पी. यादव को प्रथम नेशनल ड्रोन डांस चैम्पियनशिप का मुख्य निर्णायक नियुक्त किया है।
बोर्ड ऑफ इंटरनेशनल एविएशन गेम्स ऑफ इंडिया द्वारा प्रथम नेशनल ड्रोन डांस चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है जिसमें देश के विभिन्न राज्यों की टीमें हिस्सा लेंगी। इस चैम्पियनशिप के लिए मैट्स विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. के.पी. यादव को मुख्य  निर्णायक बनाया गया है। इसके  साथ ही इस चैम्पियनशिप के सफल आयोजन के लिए निर्याणयक मंडल का गठन भी किया जाएगा। देश के विभिन्न क्षेत्रों से 4-5 सदस्यों की टीम मुख्य निर्णायक (चीफ जज) डॉ. के.पी. यादव को सहयोग करेगी। उल्लेखनीय है कि बोर्ड ऑफ इंटरनेशनल एविएशन गेम्स ऑफ इंडिया वर्ल्ड एविएशन गेम्स से सम्बद्ध है जिसके अंतर्गत युवाओं के लिए विभिन्न रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतियोगिताओं का आयोजन राष्ट्रीय व विश्व स्तर पर किया जाता है।

इन प्रतियोगिताओं में यूथ अफेयर्स के अंतर्गत ब्यूटी चैम्पियनशिप, योगा, मार्शल आर्ट, फुटबाल, जगलिंग, मिनी गोल्फ, ड्रोन डांस  प्रमुख रूप से शामिल हैं। छत्तीसगढ़ में मैट्स यूनिवर्सिटी को बोर्ड ऑफ इंटरनेशनल एविएशन गेम्स ऑफ इंडिया ने सम्बद्धता प्रदान की है तथा मैट्स  यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति गजराज पगारिया को छत्तीसगढ़ का अध्यक्ष नियुक्त किया है। मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. के.पी. यादव ने कहा कि नेशनल ड्रोन डांस चैम्पियनशिप के आयोजन से देश के युवाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का अवसर मिलेगा। साथ ही युवा वर्ग को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग में भी अपना कौशल दिखाने का अवसर मिलेगा। छत्तीसगढ़ सहित  देश के विभिन्न राज्यों के प्रतिभावान युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मंच प्रदान होगा। बोर्ड ऑफ इंटरनेशनल एविएशन गेम्स ऑफ इंडिया अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बोर्ड ऑफ इंटरनेशनल एविएशन गेम्स, यूनाइटेड स्टेट्स आफ अमेरिका से सम्बद्ध है। कुलपति प्रो. के.पी. यादव को इस राष्ट्रीय महत्व की प्रतियोगिता का मुख्य निर्याणक बनाए जाने पर मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया, महानिदेशक श्री प्रियेश पगारिया, उपकुलपति डॉ. दीपिका ढांढ, कुलसचिव श्री गोकुलानंदा पंडा सहित मैट्स परिवार ने हर्ष व्यक्त किया है।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *