भानुप्रतापपुर:    पत्रकार संघ का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

निर्वाचित पत्रकार साथियों को SDM जितेंद्र यादव द्वारा शपथ दिलाई गई

By।शिवचरण सिन्हा

भानुप्रतापपुर।प्रेस क्लब भानुप्रतापपुर के नवनिर्वाचित सदस्यों को भानूप्रतापपुर एसडीएम जितेंद्र यादव आईएएस ने गरिमामय समारोह में शपथ दिलाई ।इस दौरान अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील बबला पाढ़ी जनपद पंचायत उपाध्यक्ष सुनाराम तेता मनीष कश्यप पूर्व मंडल भानुप्रतापपुर के वन मंडल अधिकारी,, पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत भानुप्रतापपुर निखिल सिंह राठौर समाज सेवी दीपेश चोपड़ा एवं गौतम अस्पताल के संचालक डॉ अनिल गौतम मौजूद थे।

पत्रकार एवं जन समूह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जितेन्द्र यादव ने कहा कि अगर न्यूज़ पेपर नही होते तो अंग्रेज भारत को छोड़कर नही जाते और आज भी हम गुलाम बने रहते। भारत देश मे मीडिया का अहम रोल है। हम सब के लिए जरूरी है कि इंडिपेंडेंट मीडिया होना चाहिए जो बिल्कुल सहज खड़ा रहे,किसी से डरे न अकेले यदि खड़ा रहना पड़े तो भी खड़ा रहे क्योंकि वही चीज हमे गुलाम होने से रोक पाएगी। मीडिया का दायित्व हो होना चाहिए कि खामियों व समस्याओं के साथ ही पाजेटिव चीज को भी आगे लाये, ताकि समाज मे आने वाले पीढ़ियों के लिये प्रेणना बन सके।

सुनील बबला पाढ़ी अध्यक्ष नगर पंचायत ने कहा कि भानुप्रतापपुर कांकेर जिला का अंचल है,जो निरन्तर विकासशील है। सुखद एवं कठिन परिस्थितियों में भी पत्रकार सकारात्मक ऊर्जा के साथ स्वच्छ विचारों में अहम भूमिका निभा रहे है। आपके कार्यशैली व स्वरूप को अपने परिकल्पना में लिखते हैं, आपके लेखन शैली जनता के दृष्टिपटल पर दर्शित होती है व जनता आप लोगो पर भरोसा करती हैं।
आने वाले 5 वर्षों में भानुप्रतापपुर जिला व निकाय के स्थिति में आ सकता है।


मनीष कश्यप डीएफओ ने निर्वाचित पदाधिकारियो को बधाई देते हुए कहा कि पत्रकार साथियों का सहयोग मिलते आ रहा है आगे भी मिलते रहेगा।इनके कार्य से विभाग कई खामियों की जानकारी मिलती है,जिसे सुधारने का मौका मिलता है।

निखिल सिह राठौर पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में पत्रकार साथियों का सबसे बड़ा योगदान रहता है। आप लोगों को जो दायित्व मिला है उसे बखूबी से निर्वहन करेंगे।


सुनाराम तेता उपाध्यक्ष जनपद पंचायत ने कहा कि पत्रकारो के द्वारा दबे,कुचले,शोषित, गरीब अमीरों की बात व सच्चाई सामने आती है। वही शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर तक जानकारी प्रेस व पत्रकार के माध्यम से जानकारी मिलती है।

राज कुमार दुबे ने भानुप्रतापपुर में लंबे समय के बाद प्रेस क्लब का निर्वाचन हुआ है। भानुप्रतापपुर पत्रकार समुदाय सदैव यह प्रयास करेगा कि आपकी हर समस्या और हर बात पर आपके साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़े रहेंगे। पत्रकारिता समाज भाषा है लोकतंत्र का स्तम्भ है। हम सभी पत्रकार बंधु आप को विश्वास दिलाते है कि समाज की यह भाषा संयमित रहेगी,इस अंचल को विकास की ओर अग्रसर करने में प्रयासरत रहेगी।


मंच संचालन करते हुए बीरेन्द्र सिह ठाकुर अध्यक्ष ब्लाक कांगेस ने कहा कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है, पत्रकारों का ग्लैमर तो हमे समझ में आता है,लेकिन पत्रकारों का दर्द हम महशुस नही कर सकते है। समाज की छोटी से छोटी समस्याओं को सरकार, समाज के समक्ष प्रस्तुत करता है ये सभी समस्याओं का समाधान बड़ी आसानी से हो जाती है,इसलिए पत्रकारिता को चौथे मिशन के रूप मे स्वीकार किया गया है, इसे प्रजातंत्र के रीढ़ के हड्डी माना गया है।
आभार प्रगट सुंमत सिन्हा के द्वारा किया गया।


इस अवसर पर पत्रकार डाक्वर मिश्रा, दीपक शर्मा, राजीव लोचन ठाकुर, कस्तूरचंद जैन, अजय साहू,संतोष तिवारी,संजय सोनी, अखिलेश शुक्ला, राजेश रंगारी, अनुज तिवारी, यशवंत चक्रधारी, अनिल नेताम, देवव्रत टांडिया,आकाश साहू,हरीश साहू, कांकेर से प्रकाश ठाकुर,अंतागढ़ से जयंत रंगारी इनके अलावा नगर के प्रतिष्ठित नागरिक एवं अधिकारी जन उपस्थित रहे।

NEWS27_REPORTER

http://news27.org

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *